CBSE CTET 2020: 7-16 नवंबर से बदलें एग्जाम सिटी का ऑप्शन

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने घोषणा की है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 31 जनवरी, 2021 को आयोजित की जाएगी। CBSE एक वर्ष में दो बार परीक्षा आयोजित करती है। इसलिए परीक्षा के दिन उम्मीदवारों के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए, इसने उन परीक्षा शहरों की संख्या में वृद्धि की है जहां CBCE परीक्षा आयोजित करेगा। सीबीएसई द्वारा जारी नई सूची के अनुसार, सीटीईटी अब 135 शहरों में आयोजित की जाएगी।

सीबीएसई ने कहा है कि जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, उन्हें अपनी पसंद का शहर संपादित करने का एक और अवसर प्रदान किया जाएगा। एक सामान्य अभ्यास के रूप में, उम्मीदवारों को उन शहरों के विकल्प देने की अनुमति दी जाती है जहां से वे परीक्षा देना चाहते हैं। यह उद्धरण देता है, "COVID-19 के कारण उम्मीदवारों को होने वाली कठिनाई को ध्यान में रखते हुए, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने उम्मीदवारों को शहर के अपने विकल्प में सुधार के लिए एक बार मौका देने का फैसला किया है, जहाँ से वे CTET में उपस्थित होना चाहते हैं।" परीक्षा शहर को बदलने का विकल्प 7 नवंबर को खुलेगा और 16 नवंबर तक उपलब्ध रहेगा।

नई परीक्षा के शहरों में लखीमपुर, नागांव, बेगूसराय, गोपालगंज, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, सारण, भिलाई / दुर्ग, बिलासपुर, हजारीबाग, जमशेदपुर, लुधियाना, अंबेडकरनगर, बिजनौर, बुलंदशहर, देवरिया, गोंडा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, शाहगढ़ हैं। सीतापुर और उधम सिंह नगर में होगी।

बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द यहाँ करें आवदेन

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में नौकरियां, इन पदों पर निकली भर्तियां

आज जारी होगा संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तरीय परीक्षा का नोटफिकेशन, ऐसे करें आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -