फिल्ममेकर बंटी वालिया पर CBI ने कसा पंजा, इस मामले में दर्ज हुआ केस
फिल्ममेकर बंटी वालिया पर CBI ने कसा पंजा, इस मामले में दर्ज हुआ केस
Share:

फिल्ममेकर बंटी वालिया के विरुद्ध CBI ने बैंक से धोखाधड़ी मामले में केस भी दर्ज कर लिया गया है। दरअसल जसप्रीत सिंह वालिया उर्फ बंटी वालिया के विरुद्ध 119 करोड़ रुपये IDBI बैंक से धोखाधड़ी करने का इल्जाम लगाया है। अधिकारियों ने कहा है कि जून 2008 में बंटी वालिया ने व्यक्ति गारंटी पर 2 लोन लिए थे। बंटी वालिया की कंपनी जीएस एंटरेटनमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने संजय दत्त और बिपाशा बास की मूवी 'लम्हा' को बनाने के लिए फाइनेंस स्कीम के तरह 23.5 लाख डॉलर का फॉरेन करंसी लोन और 4.95 करोड़ रुपया का RTL जारी किया था।

अब IDBI बैंक ने दावा किया है कि तय योजना के अंतर्गत 'लम्हा' मूवी वर्ष 2009 में रिलीज होने वाली थी लेकिन मूवी  की रिलीज से पहले ही प्रमोटर्स और एग्जीबीटर्स के बीच विवाद हो चुका है,  इसके उपरांत इस मूवी की रिलीज अटक गई। मूवी  के वक़्त पर रिलीज ना होने की वजह से यह अकाउंट 30 सितंबर 2009 से नॉन परफॉर्मिंग असेट बन चुका है। इसके उपरांत बैंके ने GSEPL, PVR और प्राइवेट बैंक के बीच समझौते के निपटार के अंतर्गत दुनियाभर में फिल्म को रिलीज करने के लिए PVR को डिस्ट्रीब्यूटर अपॉइंट भी किए गए। जिसके साथ साथ पीवीआर से यह कमिटमेंट भी लिया गया कि वह पोस्ट प्रोडक्शन के काम के लिए 8 करोड़ रुपये इन्वेस्ट करेगा। हालांकि पीवीआर अपनी कमिटमेंट पर खरा नहीं उतर पाया।

बंटी वालिया पर लगा ये आरोप?: IDBI बैंक ने इल्जाम लगाया कि फॉरेंसिक ऑडिट के दौरान पता चला है कि बंटी वालिया की कंपनी ने एक फर्जी इस्तेमाल प्रमाण पत्र जमा किया और बैंक को फंड्स डायवर्ट करके अकाउंट बुक्स में हेरफेर  भी कर दिया है। मूवीमेकर बंटी वालिया के विरुद्ध धोखाधड़ी, जालसाजी, रिकॉर्ड में हेरफेर, सार्वजनिक धन की हेराफेरी, गलत बयानी और विश्वास के आपराधिक उल्लंघन का इल्जाम लगाते हुए CBI ने केस दर्ज किया है।

बता दें कि बंटी वालिया 'एक अजनबी', 'हेलो ब्रदर', 'प्यार किया तो डरना क्या' और 'लम्हा' जैसी मूवी को प्रोड्यूस भी कर चुके है। हेलो ब्रदर और प्यार किया तो डरना क्या जैसी मूवी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हो चुका है। मूवी 'प्यार किया तो डरना क्या' में जहां सलमान खान और काजोल की जोड़ी खूब जमी थी तो वहीं एक अजनबी फिल्म में अमिताभ बच्चन दिखाई दिए थे।

सुनील शेट्टी ने अंडरवर्ल्ड को लेकर किया हैरान कर देने वाला खुलासा

राजस्थान में इस दिन सात फेरे लेंगे परिणीति चोपड़ा और राघव चड्डा

कैटरीना के गाने पर डांस करते करते राखी पर गिरे विक्की कौशल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -