आय से अधिक संपत्ति मामले में फंसा ESIC अधिकारी, रेड में मिले इतने लाख रुपए
आय से अधिक संपत्ति मामले में फंसा ESIC अधिकारी, रेड में मिले इतने लाख रुपए
Share:

गोवा: केंद्रीय जांच ब्यूरो ने बीते गुरुवार को आय से अधिक संपत्ति मामले में कर्मचारी राज्य बीमा निगम के एक सामाजिक सुरक्षा अधिकारी के परिसर से 15 लाख रुपए जब्त कर लिए हैं। इसके अलावा 14 लाख रुपए के एफडीआर, अभियुक्तों और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा संपत्तियों में किए गए निवेश और आपत्तिजनक दस्तावेज भी मिले हैं। मिली जानकारी के मुताबिक गोवा में आय से अधिक संपत्ति मामले में (ESIC) के एक सामाजिक सुरक्षा अधिकारी के परिसरों में तलाशी ली गई।

इस दौरान 15 लाख रुपये की जब्ती हुई है। इस मामले में सीबीआई के प्रवक्ता का कहना है, 'एजेंसी ने गोवा के पणजी में तैनात सामाजिक सुरक्षा अधिकारी ईएसआईसी हनीफ शेख के परिसरों में तलाशी ली।' इसी के साथ इस मामले के बारे में केंद्रीय जांच ब्यूरो का कहना है कि, 'पणजी और मडगांव में शेख के कार्यालय और आवासीय परिसर में 15।23 लाख रुपये की नकदी की वसूली हुई।

इसके अलावा 14 लाख रुपए के एफडीआर, अभियुक्तों और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा संपत्तियों में किए गए निवेश और आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं।' अब इस पूरे मामले में सीबीआई आगे की कार्रवाई करने में लगी है। वैसे यह ऐसा पहला मामला नहीं है बल्कि इसके पहले भी ऐसे ही कई मामले सामने आ चुके हैं। कई राज्यों में ऐसे छापे मारे जा चुके हैं। फिलहाल इस मामले में शेख पर आरोप था कि 'उन्होंने 1 जनवरी, 2005 से 15 फरवरी, 2021 की अवधि के दौरान अपने नाम से और अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर, अपनी आय के ज्ञात स्रोतों के अलावा संपत्ति अर्जित की।'

 

पत्नी अदिति की गोद भराई पर मोहित मलिक ने लुटाया प्यार, वीडियो शेयर कर कही ये बात

शराब माफिया के साथ है राहुल गांधी की कांग्रेस, करती है सियासी मदद- सुशिल मोदी

शराबबंदी को लेकर बिहार में शुरू हुई सियासती जंग, जेडीयू ने कहा- माफियाओं से कोई समझौता नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -