मनीष सिसोदिया के घर से 14 घंटे बाद बाहर आई CBI की टीम, जानिए क्या-क्या मिला ?
मनीष सिसोदिया के घर से 14 घंटे बाद बाहर आई CBI की टीम, जानिए क्या-क्या मिला ?
Share:

नई दिल्ली: शराब घोटाले में बुरी तरह फंसे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास से 14 घंटे बाद CBI की टीम बाहर आई। सुबह से जो छापेमारी शुरू हुई थी, वो देर रात तक जारी रही और अब जाकर खत्म हुई। जांच के दौरान कुछ सीक्रेट डॉक्यूमेंट भी बरामद किए गए हैं। इस पूरे मामले में CBI की FIR ने मनीष सिसोदिया की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं।

बता दें कि, इस मामले में सियोदिया को केवल एक आरोपी ही नहीं माना जा रहा है, बल्कि मुख्य आरोपी माना जा रहा है। यहाँ तक कि CBI की FIR में मनीष सिसोदिया का नाम सबसे ऊपर है, अन्य आरोपियों के नाम नीचे आ रहे हैं। ऐसे में जांच का फोकस मनीष सिसोदिया पर ही रहने वाला है। वैसे उनके सामने चुनौती ये भी है कि जो उनके करीबी हैं, उन पर रिश्वत लेकर शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने का इल्जाम लग गया है। CBI को इसके भी कुछ पुख्ता सबूत मिले हैं। वहीं, CBI के एक्शन से मनीष सिसोदिया काफी नाराज़ हैं। देर रात मीडिया से बात करते हुए उन्होंने सीधे-सीधे केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

सिसोदिया ने कहा है कि आज सुबह CBI की टीम आई थी, उन्होंने पूरे घर की चेकिंग ली। मेरा कंप्यूटर और पर्सनल मोबाइल जब्त करके ले गए हैं। मैंने और मेरी फैमिली ने पूरा सहयोग दिया जांच में, आगे भी जांच होगी तो सहयोग देंगे। हमने कुछ गलत नहीं किया है, कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है। इसलिए हम डर नहीं रहे हैं। हम जानते हैं कि CBI का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है, CBI को ऊपर से इसतेमाल किया जा रहा है, ऊपर से इसे नियंत्रित किया जा रहा है। सब लोग जानते हैं कि किस प्रकार CBI को कंट्रोल करके दिल्ली सरकार के अच्छे काम रोकने का प्रयास किया जा रहा है।

बता दें कि भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ़्तारी के बाद से ही यह चर्चा चलने लगी थी कि मनीष सिसोदिया भी भ्रष्टाचार में फंस सकते हैं।  बता दें कि, भ्रष्टाचार करने के आरोप में सत्येंद्र जैन जेल में कैद हैं और जब जैन पर भ्रष्ट होने के आरोप लग रहे थे, तब दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने जैन के लिए पद्म पुरस्कार की मांग करते हुए उन्हें कट्टर ईमानदार बताया था, लेकिन खुद जैन अपनी बेगुनाही साबित नहीं कर पा रहे हैं और पूछताछ से बचने के लिए यह कह चुके हैं कि मेरी याददाश्त जा चुकी है, मुझे कुछ याद नहीं।  

'सरकार बना लेना आसान है, लेकिन राष्ट्र निर्माण करना नहीं..', विपक्ष पर PM मोदी का करारा तंज

सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री से खफा हैं CJI, कहा- आज तो नहीं, लेकिन विदाई के दिन करूँगा बड़ा खुलासा

राहुल गांधी के स्टाफ ने ही तोड़ी थी 'महात्मा गांधी' की तस्वीर, 4 गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -