कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के घर CBI का छापा, 50 लाख नकदी बरामद
कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के घर CBI का छापा, 50 लाख नकदी बरामद
Share:

बैंगलोर: कुछ ही दिनों पूर्व कर्नाटक कांग्रेस इकाई के प्रमुख बनाए गए डीके शिवकुमार के घर पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) छापेमारी कर रही है। उनके भाई डीके सुरेश के आवास पर भी CBI की छापेमारी चल रही है। अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी के कम से कम 60 अधिकारियों द्वारा 15 स्थानों पर रेड मारी जा रही हैं। आपको बता दें कि शिवकुमार को कांग्रेस में संकटमोचक भी कहा जाता है। 

CBI द्वारा छापेमारी की कार्रवाई सुबह 6 बजे कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र के डोड्डल्लाहल्ली गांव में स्थित उनके घर पर शुरू हुई, राज्य विधानसभा में शिवकुमार इसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण से सांसद हैं। जिन घरों पर छापे मारे जा रहे हैं, उनमें से एक शिवकुमार के करीबी इकबाल हुसैन का है। CBI ने कर्नाटक सरकार के तत्कालीन मंत्री और अन्य लोगों के खिलाफ, अनुपातहीन संपत्ति के अधिग्रहण के आरोप में केस दर्ज किया है। आज 14 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। कर्नाटक में 9, दिल्ली में 4, मुंबई में एक स्थान पर छापेमारी जारी है। जांच एजेंसी ने डी शिवकुमार और उनके सांसद भाई के आवास से 50 लाख रुपए जब्त किए हैं।

हाल ही में डीके शिवकुमार ने कहा था कि उन्हें ऐसा संदेह है कि उनका फोन टैप किया जा रहा है। उन्होंने केस की जांच की मांग की थी। वहीं, राज्य के गृह मंत्री वासवराज बोम्मई ने शिवकुमार के दावों का खंडन करते हुए कहा था कि भाजपा की सरकार एक जिम्मेदार सरकार है और वह ऐसी हरकते नहीं करेगी।

बिहार चुनाव: जेपी नड्डा के घर कोर कमिटी की बैठक, आज जारी हो सकती है उम्मीदवारों की सूची

कोरोना: नियम तोड़ने वालों ने भरा दिल्ली सरकार का खज़ाना, पुलिस ने काटे 20 करोड़ के चालान

हॉस्पिटल से कुछ वक़्त के लिए बाहर निकले डोनाल्ड ट्रम्प

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -