मेरी नजर में सोनिया दोषी है और मैं इसे सिद्ध कर सकता हूः स्वामी

नई दिल्ली : बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सीबीआई से अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से पूछताछ करने को कहा है। स्वामी का कहना है कि इटली की कोर्ट के फैसले के आधार पर अन्य आरोपियों से भी पूछताछ की जानी चाहिए।

इटली की कोर्ट के फैसले को देखते हुए सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल औऱ ऑस्कर फर्नांडीस को भी बुलाकर पूछा जाना चाहिए कि वे अगस्ता डील के बारे में क्या जानते है। स्वामी ने कहा कि यदि वो सच बोलते है, तो ठीक है और लेकिन यदि वो झूठ बोलते है तो उन पर भी मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पहले ही साफ कर दिया था कि अगस्ता मामले की जांच मुख्य रुप से उन सब पर केंद्रित रहेगी, जिसका नाम इटली की अदालत ने भी लिया था। स्वामी ने कहा कि उनकी सोनिया गांधी से कोई निजी बैर नहीं है। वो उनके खिलाफ आरोपों को कोर्ट में साबित कर सकते है।

मैं मानता हूं कि सोनिया दोषी है और मैं इसे कोर्ट में सिद्ध कर सकता हूँ। बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने कहा कि अगस्ता डील में बिचौलिया क्रिश्टियन मिशेल ने सोनिया का सीधे तौर पर नाम लिया है। उसने साफ किया है कि सोनिया इस डील में निर्देशक से लेकर संचालक तक की भूमिका में थी।

अब आगे पुलिस की जिम्मेदारी है कि वो मामले से जुड़े सभी लोगों से पूछताछ करे। उन्होने मिशेल के उस आरोप को खारिज किया है जिसमें उसने कहा था कि गांधी परिवार का नाम लेने के लिए मोदी सरकार ने उस पर दबाव बनाया था। कांग्रेस केवल उसका इस्तेमाल कर रही है, उसके आरोपों का कोई आधार नहीं है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -