सीबीआई से जुड़ा एक और खुलासा, अंतरिम निदेशक की पत्नी ने एक कंपनी को दिए 1.14 करोड़

Oct 29 2018 03:44 PM
सीबीआई से जुड़ा एक और खुलासा, अंतरिम निदेशक की पत्नी ने एक कंपनी को दिए 1.14 करोड़

नई दिल्‍ली . देश में पिछले कुछ दिनों से सेंट्रल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन (सीबीआई) का नाम देशभर में सुर्ख़ियों में भी चल रहा है और विवादों में भी. आये दिन इस एजेंसी से जुड़ी कोई न कोई विवादास्पद खबर सामने आते जा रही है. कुछ समय पहले ही केंद्र सरकार द्वारा  सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजा गया था जिस फैसले का देश भर में बहुत विरोध भी किया गया था और अब सीबीआई से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आई है. 

कोर्ट अरेस्ट के बाद बोले राहुल गाँधी, आखिर कब तक भागेंगे पीएम मोदी

दरअसल केंद्र सरकार ने कुछ दिनों पहले ही निदेशक आलोक वर्मा से उनके अधिकार छीन कर इस पद की कमान नागेश्वर राव को सौंपते हुए उन्हें सीबीआई का अतंरिम निदेशक बनाया था. लेकिन अब हाल ही में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि नागेश्वर राव की पत्नी ने एक कंपनी को 1.14 करोड़ रुपये दिए है. राव की पत्नी ने यह रकम कोलकाता की एंजेला मर्केनटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड (एएमपीएल) नामक एक ट्रेडिंग कंपनी को दी है. इसके साथ ही इस रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि राव की पत्नी ने 2011 से 2014  के बीच इस कंपनी के साथ बहुत सारी ट्रांजेक्शन की हैं।

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को सुप्रीम कोर्ट जाने की अनुमति देने वाला अनुच्छेद 32 आखिर है क्या?

सीबीआई विवाद: अब इंटेलिजेंस ब्‍यूरो हुआ नाराज, अफसरों के साथ हुई बदसलूकी को लेकर दर्ज कराई शिकायत

 

देश की एक अंग्रेजी समाचार एजेंसी ने हाल ही में इस खबर की जानकारी देते हुए यह दावे किये है. इस रिपोर्ट के मुताबिक नागेश्वर की पत्नी संध्या राव ने  2012 से 2014 वित्त वर्ष के दौरान ने इस कंपनी को 35.56 लाख, 38.27 लाख और 40.29 लाख रूपए की तीन किश्तों में कुल 1.14 करोड़ रुपये दिए है. नागेश्वर की पत्नी द्वारा इतनी बड़ी मात्रा में दी गई रकम को भ्रष्टाचार से जोड़ कर देखा जा रहा है. हालाँकि  सीबीआई के प्रवक्ता ने मामले की जाँच होने तक इस मामले में किसी भी तरह की जानकारी देने से इंकार कर दिया है.

ख़बरें और भी  

क्या सीबीआई के बाद अब RBI में हस्तक्षेप कर रही है केंद्र सरकार ?

सीबीआई विवाद: अब इंटेलिजेंस ब्‍यूरो हुआ नाराज, अफसरों के साथ हुई बदसलूकी को लेकर दर्ज कराई शिकायत

दाती महाराज के खिलाफ सीबीआई ने बलात्कार और अप्राकृतिक यौन संबंध का मामला दर्ज किया