INX मीडिया केस: चिदंबरम के जवाबों से संतुष्ट नहीं है CBI, लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए कर सकती है मांग
INX मीडिया केस: चिदंबरम के जवाबों से संतुष्ट नहीं है CBI, लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए कर सकती है मांग
Share:

नई दिल्ली: INX मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम पर एजेंसियों का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. 30 अगस्त तक पी चिदंबरम केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की कस्टडी में हैं, तो वहीं दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी उनकी हिरासत मांग रही है. दरअसल,  सीबीआई पी. चिदंबरम के द्वारा पूछताछ में दिए जा रहे जवाबों से संतुष्ट नहीं है, ऐसे में अब एजेंसी की ओर से पूर्व वित्त मंत्री के लाई डिटेक्टर टेस्ट (LDT) की अर्जी लगा सकती है.

सूत्रों की मानें तो CBI कस्टडी के दौरान पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से की गई पूछताछ में उनके जवाबों से संतुष्ट नहीं है. सीबीआई की दलील है कि कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने ईमेल कम्युनिकेशन और राशि के आदान-प्रदान को लेकर सभी सवालों के भी गोलमोल जवाब दिए. एजेंसी के अनुसार, पूछताछ में अक्सर चिदंबरम ने सिर्फ ‘…मुझे याद नहीं’, ‘…मालूम नहीं’ जैसे उत्तर दिए.

अब सीबीआई को ये जवाब कुछ पसंद नहीं आए, यही वजह है कि एजेंसी अदालत से लाई डिटेक्टर टेस्ट (LDT) की गुहार लगा सकती है. इसके अलावा पूछताछ के दौरान CBI चिदंबरम का इस मामले में गवाह इंद्राणी मुखर्जी से आमना-सामना भी कराना चाहती है. क्योंकि मुंबई की जेल में कैद इंद्राणी मुखर्जी ने पी. चिदंबरम के साथ अपनी वार्ता को लेकर जो खुलासे किए हैं उसको लेकर भी पूर्व वित्त मंत्री सही जवाब नहीं दे रहे हैं.

बड़ी संख्या में लोगों ने ग्रहण की झाविमो की सदस्यता, बाबूलाल मरांडी ने माला पहनकर किया स्वागत

तीन तलाक़ के बाद अब मुस्लिम महिलाओं ने की ये मांग, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को लिखा पत्र

छगन भुजबल के शिवसेना में शामिल होने की खबर को सुप्रिया सुले ने किया ख़ारिज, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -