सीबीआई ने NSE धोखाधड़ी मामले में आनंद सुब्रमण्यन को गिरफ्तार किया
सीबीआई ने NSE धोखाधड़ी मामले में आनंद सुब्रमण्यन को गिरफ्तार किया
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एनएसई धोखाधड़ी जांच में नवीनतम विकास में गुरुवार और शुक्रवार की रात को चेन्नई से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के पूर्व मुख्य रणनीतिक सलाहकार आनंद सुब्रमण्यम को हिरासत में लिया।

एक सूत्र के मुताबिक, उन्हें संबंधित अदालत में पेश किया जाएगा। संघीय जांच एजेंसी द्वारा उसकी हिरासत में रिमांड की मांग की जाएगी।

चेन्नई में, उनकी टिप्पणी को लगातार तीन दिनों तक टेप किया गया। लेकिन पूछताछ के दौरान वह टालमटोल करता रहा, सूत्र ने कहा। रामकृष्ण ने सुब्रमण्यम को एनएसई में भर्ती किया, और कथित तौर पर योगी को ईमेल भेजने के लिए इस्तेमाल किए गए ईमेल पते तक उनकी पहुंच थी, जिसके साथ गुप्त सामग्री का संचार किया गया था। सेबी कार्यालय पर हाल ही में सीबीआई ने छापा मारा था, और डिजिटल डेटा सहित कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए थे।

"ये आवश्यक रिकॉर्ड और सबूत हैं जो मामले के झूठ के कथित आरोपी को बेनकाब करते हैं। हम सभी प्रतिवादियों के खिलाफ एक मजबूत मामला डाल रहे हैं। जब हमारा मामला अदालत में जाता है, तो ये अभियोजन पक्ष को हमारे मामले को साबित करने में सहायता करेंगे" 

सीबीआई ने 19 फरवरी को एनएसई के पूर्व निदेशक रवि नारायण से पूछताछ की थी। चित्रा रामकृष्ण से पहले, वह एनएसई के सीईओ थे। पहले यह बताया गया था कि वह लंदन भाग गया था और वहीं रह रहा था। हालांकि, सीबीआई के एक सूत्र ने पुष्टि की कि रवि नारायण अपने बयान के समय दिल्ली में थे।

कभी भारत के परमाणु परीक्षणों के खिलाफ खड़ा था यूक्रेन, आज पीएम मोदी से मांग रहा मदद

मुद्रास्फीति में कमी के रूप में वृद्धि का समर्थन करेगा रिजर्व बैंक

Ind Vs SL: ईशान किशन की तूफानी पारी ने बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, धोनी-पंत भी रह गए पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -