इसलिए म्यूट कर दिया गया है Black Panther का ये डायलॉग
इसलिए म्यूट कर दिया गया है Black Panther का ये डायलॉग
Share:

मार्वल की ब्लैक पैंथर अच्छी अच्छी हिंदी फिल्मों को पीछे छोड़ चुकी है और अपनी दमदार कमाई करते हुए आगे बढ़ती जा रही है. पैडमैन और अय्यारी जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ कर ये दर्शकों को कुछ ज्यादा ही भा रही है. इस फिल्म में चैडविक बोसमैन मुख्या किरदार में है जो एक ब्लैक पैंथर हैं. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड तोड़ रही है, ना सिर्फ अमेरिका में बल्कि भारत में भी इसका बोलबाला है. लेकिन फिल्म में CBFC के चलते दर्शकों को कुछ सीन को म्यूट पर ही देखना पड़ा.

T’Challa (Chadwick Boseman) और M’Baku (Winston Duke) के बीच लड़ाई के दौरान एक शब्द को म्यूट कर दिया गया था. विदेशों में रहने वाले भारतीयों ने देखा कि Glory to Hanuman यानी हनुमान की महीमा जैसा शब्द इस फिल्म में इस्तेमाल किया गया है जिस पर उन्हें गर्व हो रहा था. लेकिन भारतियों को इससे थोड़ी निराशा हुई क्योंकि शब्द केवल म्यूट ही नहीं था बल्कि सब टाइटल से भी हटा दिया गया था.

हनुमान के संदर्भ में सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ फिल्म सर्टिफिकेशन यानी CBFC ने इसे बाहर कर दिया ताकि किसी भी प्रकार की धार्मिक भावनाओं को चोट न पहुंचे. इसी को देखते हुए फिल्म ये सीन को म्यूट कर दिया और हटा दिया गया. पद्मावत के विवाद को लेकर ही CBFC ने फैसला लिया है ताकि कोई और विवाद ना हो.

'ब्लैक पैंथर' के आगे घुटने टेक दिए दिग्गज सितारों की फिल्मों ने

Avengers के अलावा भी है ब्लैक पैंथर का अस्तित्व - Chadwick Boseman

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -