डार्क सर्कल के लिए कारगर है कैस्टर ऑइल.
डार्क सर्कल के लिए कारगर है कैस्टर ऑइल.
Share:

आँखों के नीचे डार्क सर्कल होना आज की लाइफ आम बात हो गई है लेकिन सुंदरता को कोई भी ख़राब नहीं करना चाहता. इसे हटाने के लिए लडकियाँ बाजार में उपलब्ध कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है जबकि आप अपने घर पर ही कुछ तेल की मदद से इस परेशानी का हल निकाल सकते हैं. जी हाँ, आज हम आपको कुछ ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके ये घेरे कम हो सकते हैं. 

* अरंडी तेल और सरसों तेल 
जब आप इन दोनों तेलों से मिश्रण बना रहे हों तो आपको ज़्यादा सावधानी बरतनी पड़ेगी क्यूंकि सरसों का तेल त्वचा के साथ रियेक्ट करता है और आपको जलन हो सकती है. दो बड़े चम्मच अरंडी तेल में एक चौथाई हिस्सा सरसों तेल या उससे भी कम डालें. इस मिश्रण को मसाज ना करें क्यूंकि इससे आपको इस हिस्से में जलन हो सकती है और आपके आँखों में भी पानी आ सकता है. सोने से पहले बूँद बूँद कर लगा लें.

* अरंडी तेल और नारियल तेल
सामान मात्रा में दोनों तेल को मिला लें. इस मिश्रण को आप बना कर रख सकते हैं और इसे समय समय पर लगा सकते हैं. आप इस मिश्रण को आँखों के नीचे दिन में दो बार या फिर उससे भी ज़्यादा बार लगा सकते हैं. इस मिश्रण से आपको काले घेरे पर कान से नाक की तरफ गोल गोल मसाज करना है.

* अरंडी तेल और बादाम का तेल
दोनों तेल को सामान मात्रा में लेकर एक हवा बंद डिब्बे में रखें. इस तेल को आँखों के नीचे के हिस्से पर मसाज करें. इस बात का ध्यान रखें कि ऐसा करते समय आँखों के नीचे की त्वचा और आपके हाथ साफ हों. इस तेल को हलके हाथ से थोड़ी देर तक मसाज करें.

समर में अपनाएं कुछ ऐसा फेशियल, जो आपको देगा ठंडक

गर्मियों में इन समस्याओं से छुटकारा दिलाएगा सरसों का तेल

शरीर में विटामिन सी की मात्रा बढ़ायेगा अनानास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -