शरीर में विटामिन सी की मात्रा बढ़ायेगा अनानास
शरीर में विटामिन सी की मात्रा बढ़ायेगा अनानास
Share:

खाने में खट्टा-मीठा लगने वाला जूसी फ्रूट पाइनऐप्पल आपके शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है। पाइनऐप्पल एक ऐसा फल है, जिसका इस्तेमाल किसी डिश में, ज्यूस के माध्यम से या सलाद आदि के किया जाता है। पाइनऐप्पल कई बीमारियों को होने से रोकता है तो कई बीमारियों का इलाज भी करता है।पाइनऐपल के एंटीऑक्सीडेंट्स एजिंग के लक्षण जैसे कि झुर्रियां और झाइयां आदि को दूर करता है। इसके अलावा, इसका विटामिन सी त्वचा का ग्लो बढ़ाता है और स्किन को स्वस्थ रखता है।

माइग्रेन और स्टोन जैसी परेशानी को झट से दूर करती है ये छोटी सी चीज़

कुछ ऐसे है इसके सेवन के फायदे 

हम आपको बता दें पाइनऐप्पल में भरपूर मात्रा में फाइबर होता है। इसमें मौजूद फाइबर पाचन क्रिया को बेहतर बनाते हैं और आंतों को स्वस्थ रखते हैं। इसमें मौजूद ब्रोमेलेन पेट के एसिड को नियंत्रण में रखता है जिससे कि एसिडिटी भी नहीं होती। पाइनऐप्पल भले ही खाने में मीठी लगता है, लेकिन यह फिर भी डायबिटीज से बचाता है। दरअसल पाइनऐप्पल में ग्लाइसेमिक इंडेक्स और कैलोरी बहुत कम होती है। अगर आपको डायबिटीज की शिकायत है तो भी आप बिना ब्लड शुगर लेवल बढ़ने की टेंशन के पाइनऐप्पल खा सकते हैं।

इम्युनिटी पावर को बढ़ाने के लिए अपनाएं ये तरीके

इम्यून सिस्टम भी होता है मजबूत 

इसी के साथ पाइनऐप्पल में ब्रोमेलेन नाम का एक तत्व होता है जो कि एंटी-इनफ्लेमेटरी और फाइब्रीनोलिटिक होते हैं। ये दोनों तत्व इम्यून सिस्टम को मजबूत करने में सहायक होते हैं। साथ ही अनानास में विटामिन सी भी उच्च मात्रा में पाया जाता है जो कि इम्यून सिस्टम को बढ़ाकर इंफेक्शन्स से लड़ने की क्षमता प्रदान करता है।

जले हाथों को आलू की मदद से दें राहत

घुटनों के दर्द को इन Exercise से करें दूर

भूख ना लगना हो सकती है बड़ी परेशानी, जानिए कैसे करें दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -