हॉलीवुड के इस एक्टर की तस्वीर लगाना चीनी रेस्टोरेंट पड़ा भारी, अब मुकदमा हुआ दर्ज
हॉलीवुड के इस एक्टर की तस्वीर लगाना चीनी रेस्टोरेंट पड़ा भारी, अब मुकदमा हुआ दर्ज
Share:

हॉलीवुड और मार्शल आर्ट्स फिल्म स्टार ब्रूस ली की बेटी शैनन ली ने एक चीनी रेस्टोरेंट के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है. जंहा शैनन ने इलज़ाम लगाया है कि रेस्टोरेंट बिना राइट्स खरीदे पिता की फोटो का 15 साल से उपयोग कर रहा है. उन्होंने मामले में रेस्टोरेंट से 210 मिलियन युआन (भारतीय करंसी में करीब 214 करोड़ रुपए) की मांग की है. हालांकि रेस्टोरेंट ने कहा कि लोगो को चीनी अधिकारियों ने बहुत पहले ही अधिकृत कर दिया था.

शैनन ने क्या आरोप लगाए:  मिली जानकारी के मुताबिक शैनन का कहना है कि कंपनी 15 साल से अपने लोगो में उनके पिता ब्रूस ली के फोटो का इस्तेमाल बिना अनुमती के कर रही है. साथ ही उन्होंने कंपनी से लगातार 90 दिनों तक यह स्पष्ट करने की मांग की है कि इससे उनके पिता का कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने रेस्टोरेंट चैन से 214 करोड़ रुपए के मुआवजे की भी मांग की है. शैनन लॉस एंजिलिस में ब्रूस ली एंटरप्राइजेज नाम की कंपनी चलाती हैं, जो सुपरस्टार के फोटो को लाइसेंस करने का काम करती है.

कंपनी ने क्या कहा: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ग्वांग्झू स्थित रेस्टोरेंट चैन रियल कुंग फू का कहना है कि हम कंफ्यूज हैं कि इतने सालों बाद हमपर मुकदमा किया गया. हम मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द ही प्रतिक्रिया देंगे. गुरुवार को कंपनी ने कहा था कि लोगो को अधिकारियों ने अधिकृत कर दिया है. गौरतलब है कि इस रेस्टोरेंट चैन की शुरुआत 1990 में हुई थी और साल 2004 से यह लोगो का इस्तेमाल कर रहा है जिसमें ब्रूस ली जैसे दिखने वाले व्यक्ति की एक तस्वीर है. कंपनी के संस्थापक के मुताबिक चैन के पूरे देशभर में 600 से अधिक स्टोर्स हैं.

कंपकंपाती ठंड में हरियाणा सरकार ने विद्यार्थियों को दी राहत, 30 और 31 दिसंबर को बंद रहेंगे स्कूल

bigg boss kannada 7 : चैत्र कोट्टूर हुई बिगबॉस के घर से बेघर, चौथे सप्ताह में निकली बाहर

ISL 6: आज मुम्बई सिटी एफसी की हैदराबाद करेगा मेजबानी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -