कंपकंपाती ठंड में हरियाणा सरकार ने विद्यार्थियों को दी राहत, 30 और 31 दिसंबर को बंद रहेंगे स्कूल
कंपकंपाती ठंड में हरियाणा सरकार ने विद्यार्थियों को दी राहत, 30 और 31 दिसंबर को बंद रहेंगे स्कूल
Share:

चंडीगढ़: कड़ाके की ठंड के चलते हरियाणा सरकार ने 30 और 31 दिसंबर से सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टियां देने का ऐलान किया है. हरियाणा के स्कूलों में 1 जनवरी से 15 जनवरी तक विंटर ब्रेक की वजह से बंद रहते हैं. ऐसे में स्कूल अब 16 जनवरी को शुरू किए जाएंगे. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि, "सरकार ने सोमवार से स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है, क्योंकि हरियाणा और पंजाब में शीतलहर ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है, जहां हिसार में शनिवार को तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस और बठिंडा में 0.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है.

गौरतलब है कि, हरियाणा ही नहीं गाजियाबाद में बढ़ती ठंड के मद्देनज़र जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने दो दिनों (27- 28 दिसंबर) तक सभी सरकारी और गैर सरकारी 12वीं तक के स्कूल बंद रखने की घोषणा कर दी थी. यूपी के अलीगढ़ में कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया था. अलीगढ़ में शीतलहर के मद्देनज़र डीएम के निर्देश पर कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों में 28 दिसंबर तक छुट्टी की घोषणा कर दी गई थी. जिसके मुताबिक अब अलीगढ़ में सोमवार को स्कूल शुरू होंगे.

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित पूरा उत्तर भारत इन दिनों कड़ाके की सर्दी और ठंडी हवाओं से जूझ रहा हैं. दिल्ली में लगातार लुढ़कते पारे के साथ खून जमा देने वाली ठंड हो रही है. दिल्ली में दिसंबर की ठंड रिकॉर्ड तोड़ रही है. ठंड का आलम यह है कि 1901 के बाद दूसरी दफा  ऐसा हो सकता है, जब दिसंबर के महीने में सबसे अधिक सर्दी हो रही हो.'

अखिलेश यादव का ऐलान, ''ना मैं भरूंगा NPR का फॉर्म और ना ही सपा का कोई कार्यकर्ता भरेगा''

ठाकरे के खिलाफ आयी विवादित टिप्पणी, शिवसेना ने दिया मुहतोड़ जवाब

नागरिकता कानून पर जारी बवाल को थामेगा संघ, बनाया ये मास्टर प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -