स्वस्थ है PM केयर्स फंड में दान देने वाली बच्ची, मौत की अफवाह उड़ाने वाले 3 लोगों पर केस दर्ज
स्वस्थ है PM केयर्स फंड में दान देने वाली बच्ची, मौत की अफवाह उड़ाने वाले 3 लोगों पर केस दर्ज
Share:

नई दिल्ली: अपनी गुल्लक तोड़कर PM केयर्स फंड में 5100 रुपये दान करने वाली बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है और अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद अब वह अपने घर भी पहुंच चुकी है। एक हफ्ते से अधिक समय तक वसुंधरा के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती रही इस बच्ची की मौत की फर्जी खबर ट्विटर पर जमकर वायरल हुई थी। 

इस मामले में इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेकर तीन आरोपियों के विरुद्ध अफवाह उड़ाने, सूचना एवं प्रौद्योगिकी एक्ट व महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। बच्ची की मौत की अफवाह वायरल होने के बाद SSP अमित पाठक ने मामले की छानबीन कराई थी। पुलिस जब अस्पताल पहुंची, उस वक़्त बच्ची के पिता शैलेश कुमार पांडेय उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कराने में लगे हुए थे। पुलिस की पूछताछ में उन्होंने बताया कि उनकी बेटी कुमारी शक्ति पांडेय कोरोना संक्रमित पाई गई थी। 

जिसके बाद उसे 17 अप्रैल को अवंतिका अस्पताल में एडमिट भी कराया गया था। इलाज के बाद वह अब पूरी तरह स्वस्थ हो गई है। पिता के इस बयान की पुष्टि के लिए पुलिस ने अस्पताल का डिस्चार्ज बुक देखा और उसकी कॉपी लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ाने वाले तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। तीनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने महामारी एक्ट, सूचना प्रौद्योगिकी एक्ट और भारतीय दंड संहिता की अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

अब महज 60 मिनट में क्लियर होगा कोविड मरीजों के कैशलेस क्लेम, IRDAI के सख्त निर्देश

अंतरराष्‍ट्रीय कॉमर्शियल पैसेंजर फ्लाइट्स पर बैन 31 मई तक बढ़ा, DGCA गाइडलाइन्स जारी

राहुल बजाज ने Bajaj Auto के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, ये होंगे नए चेयरमैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -