राहुल बजाज ने Bajaj Auto के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, ये होंगे नए चेयरमैन
राहुल बजाज ने Bajaj Auto के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, ये होंगे नए चेयरमैन
Share:

नई दिल्ली: देश के सफलतम उद्योगपतियों में शुमार राहुल बजाज ने आखिरकार बजाज आटो के चेयरमैन का पद छोड़ने का निर्णय कर लिया है। बता दें कि राहुल बजाज ने दुपहिया और तिपहिया वाहनों के सेक्टर में बजाज आटो को खड़ा किया और उसे काफी आगे तक भी ले गए।

पुणे स्थित दुपहिया और तिपहिया वाहन निर्मित करने वाली कंपनी बजाज आटो ने शेयर बाजारों को भेजी नियामकीय सूचना में कहा है कि उसके गैर- कार्यकारी चेयरमैन ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। उनका इस्तीफा 30 अप्रैल 2021 को कामकाज खत्म होने के वक़्त से प्रभावी हो जायेगा। कंपनी ने राहुल बजाज की जगह पर नीरज बजाज को नया चेयरमैन नियुक्त किया है। वह एक मई 2021 से कंपनी के चेयरमैन का प्रभार संभालेंगे। 

वहीं, राहुल बजाज कंपनी के चेयरमैन एमरीटस पद पर बने रहेंगे। उन्हें एक मई 2021 से पांच वर्षों के लिये कंपनी का चेयरमैन एमरीटस नियुक्त किया गया है। बता दें कि राहुल बजाज वर्ष 1972 से ही कंपनी के गैर- कार्यकारी चेयरमैन का कार्य देख रहे हैं। वह बजाज आटो समूह से पिछले 50 वर्षों से जुड़े हुये हैं। कंपनी ने नियामकीय सूचना में कहा है कि राहुल बजाज की उम्र 83 साल हो चुकी है। अपनी बढ़ती उम्र को देखते हुये उन्होंने कंपनी के गैर- कार्यकारी निदेशक और चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया है ।

कोरोना पर पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हमें जनता की आवाज़ सुननी चाहिए

पेड़ है तो पर्यावरण है और पर्यावरण है तो हम है

भारत ने 31 मई तक बढ़ाया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का निलंबन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -