इस खिलाड़ी को कभी लेट पहुंचने पर देना पड़ा था जुर्माना, अब जीता मेडल
इस खिलाड़ी को कभी लेट पहुंचने पर देना पड़ा था जुर्माना, अब जीता मेडल
Share:

नई दिल्लीः विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतकर स्टार बन चुके भारत के अमित पंघाल अपने लेटलतीफी के लिए पहचाने जाते थे। मगर अब उन्होंने इस बड़े आयोजन में देश के लिए मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। एशियाई खेलों और एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुके रोहतक के इस छोटे कद के खिलाड़ी को 52 किग्रा में वर्ल्‍ड चैंपियनशिप के फाइनल में ओलिंपिक चैम्पियन उज्बेकिस्तान के शाखोबिदिन जोइरोव से 0-5 से हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में बताया कि शुरुआती दिनों में वह अपने रवैये को लेकर काफी बेपरवाह थे जिससे कई बार कोच भी निराश हो जाते थे। पंघाल में सेना में सूबेदार के पद पर रहे हैं।

23 साल के पंघाल ने कहा कि यह सच है, मैं वीकेंड में शिविर छोड़ देता था. मेरे पास धैर्य की कमी थी. कोच मुझ पर गुस्सा करते थे लेकिन मैं ज्यादा परवाह नहीं करता था. उस समय मुझे लगता था कि हमें छुट्टियां कम मिल रही हैं और मैं हमेशा से उसका पूरा उपयोग करना चाहता था.’ राष्ट्रीय कोच सीए कटप्पा ने भी पंघाल की इस हरकत को याद करते हुए कहा, ‘हां, हम उससे परेशान रहते थे. वह छुट्टियों से समय पर वापस नहीं आता था, अभ्यास के लिए भी समय पर नहीं पहुंचता था।

मगर उसका खेल शानदार था, हम सिर्फ अनुशासनहीनता के कारण उसे खोना नहीं चाहते थे।पुरानी आदत जल्दी नहीं छूटती और पंघाल को प्यार से बच्चू बुलाने वाले कटप्पा ने कहा कि विश्व चैम्पियनशिप के दौरान भी वह एक बार प्रशिक्षण के लिए देरी से पहुंचे। उन्होंने कहा, ‘देर से पहुंचने पर मैंने उससे जुर्माने के रूप में एक हजार रुपये देने की मांग की, फिर उसका प्रशिक्षण शुरू हुआ। पंघाल ने कहा कि सभी के चले जाने के बावजूद भी मैं अकेले प्रैक्टिस करता रहता था।

बीसीसीआई चुनाव 22 की जगह 23 अक्टूबर को होंगे, ये हैं कारण

ओलम्पिक से पहले भारत को बड़ा झटका, पी वी सिंधी को विश्व चैंपियन बनाने वाली कोच ने दिया इस्तीफा

भारतीय टीम का यह बल्लेबाज अब खेलेगा इस देश के तरफ से, जाने कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -