US ओपन के फाइनल में आमने सामने होने कार्लोस अल्काराज़ और कैस्पर रूड
US ओपन के फाइनल में आमने सामने होने कार्लोस अल्काराज़ और कैस्पर रूड
Share:

स्पेन के युवा सनसनी टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कारज ने सेमीफाइनल में अमरीका के फ्रांसेस टियाफो को मात देकर US ओपन फाइनल में कैस्पर रूड के साथ मुकाबला भी सुनिश्चित कर लिया है। 19 साल के अल्काराज ने शुक्रवार को 4 घंटे 19 मिनट चले मैच में टियाफो को 6-7(6), 6-3, 6-1, 6-7(5), 6-3 से मात देकर अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में स्थान बना लिया है। अल्काराज ओपन युग में अमरीकी दिग्गज पीट सेम्प्रास के बाद यूएस ओपन फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे किशोर साबित हुए।

अल्काराज ने जीत के उपरांत कहा है कि एक ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में आपको सब कुछ झोंक देना पड़ेगा। हमें आखिरी बॉल तक लडऩा पड़ता है। इससे फर्क नहीं पड़ता कि हम 5 घंटे लड़ रहे हैं या छह घंटे। फ्रांसेस ने कोर्ट पर अपना सब कुछ दे डाला है। यह अछ्वुत है। तृतीय सीड अल्काराज का सामना फाइनल में नॉर्वे के 5वीं सीड कैस्पर रूड से होगा जो कारेन खचानोव को 7-6(5), 6-2, 5-7, 6-2 से हराकर आ थे हुए दिखाई दे रहे है।

अल्काराज की तरह रूड ने भी अब तक कोई ग्रैंड स्लैम खिताब अब तक अपने नाम नहीं किया है। दोनों खिलाड़ी ATP रैंकिंग में नंबर एक की दौड़ के दावेदार हैं, और फाइनल जीतने वाला खिलाड़ी वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम खिताब के साथ-साथ शीर्ष रैंकिंग भी हासिल करने वाले है। यदि 19 वर्षीय अल्काराज न्यूयॉर्क में ट्रॉफी उठाते हैं तो वह 1973 के उपरांत ATP  रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बनाने वाले है।

अल्काराज ने फाइनल के बारे में बोला है कि  बड़ी चीजों के लिए लड़ने में सक्षम होना आश्चर्यजनक है। मैं पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंच चुकी है। मुझे अब एक अविश्वसनीय खिलाड़ी (रूड) का भी सामना करना है। वह फाइनल खेलने के हकदार हैं। उन्होंने रोलां गैरो में भी एक ग्रैंड स्लैम फाइनल खेला। रूड को रोलां गैरो के फाइनल में अल्काराज के हमवतन और 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल के हाथों शिकस्त हासिल हुई थी।

 
बेटी दुआ संग सानिया मिर्जा की बहन ने शेयर की अपनी खूबसूरत तस्वीर

MMA फाइटर Tai Emery ने जीत के बाद उठाया ऐसा कदम

युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय त्रिपुरा में इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -