करियर के हर मोड़ पर होंगे कामयाब, आज से ही आजमाएं ये उपाय
करियर के हर मोड़ पर होंगे कामयाब, आज से ही आजमाएं ये उपाय
Share:

कुछ लोग बहुत होशियार होने के बाद भी करियर में अच्छा मुकाम प्राप्त नहीं कर पाते हैं. दरअसल, करियर में विकास मतलब आपकी कामयाबी कई क्षेत्रों पर निर्भर करती है. आज की दुनिया में जॉब प्रमोशन या इंक्रीमेंट प्राप्त करने के लिए हार्ड वर्क से अधिक स्मार्ट वर्क कि आवश्यकता होने लगी है. करियर के प्रत्येक मोड़ पर कामयाबी हासिल करने के लिए कुछ जॉब स्किल्स आपकी सहायता कर सकती हैं. ऑफिस कलीग्स के बीच प्रमोशन की दौड़ में हमेशा सबसे आगे रहना सरल नहीं होता है. इसके लिए कादि संघर्ष करना पड़ता है तथा अपने दिमाग का भी सही उपयोग करना पड़ता है. यदि आप करियर के प्रत्येक पड़ाव पर अव्वल रहना चाहते हैं तो आपको अपने काम करने की स्ट्रैटेजी परिवर्तित करनी होगी तथा तकनीक के नए परिवर्तनों के साथ भी सहज होना होगा.

1- नए अवसरों पर रखें नजर;-
सोशल मीडिया पर जॉब ग्रुप्स में कनेक्टेड रहें. जॉब इंडस्ट्री में हो रहे परिवर्तन एवं नए मौके देखते रहें. यदि कहीं पर आपको शानदार नौकरी के अवसर समझ में आ रहा हो तो बिना देरी के आवेदन कर दें.

2- चैलेंज के लिए रहें तैयार:-
बदलते समय के साथ प्रत्येक इंडस्ट्री में काम करना बहुत चैलेंजिंग हो गया है. ऐसे में स्वयं को प्रत्येक हालात में काम करने के लिए तैयार रखें. हालांकि, काम के साथ ही निजी जिंदगी को भी बैलेंस करते रहें.

3- नई स्किल्स से मिलेगी मदद:-
किसी भी नौकरी में टिके रहने या आगे बढ़ते रहने के लिए नई-नई स्किल्स सीखना आवश्यक है. यदि आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपके क्षेत्र में आ रहे फ्रेशर्स भी आपसे आगे निकलते जाएंगे तथा आप वहीं के वहीं रह जाएंगे.

4- तकनीक के साथ दोस्ती जरूरी:-
इसमें कोई शक नहीं है कि अब तकनीक में बेहद शीघ्र ए़डवांसमेंट होते हैं. आज की चीजें कल ही पुरानी हो जाती हैं. ऐसे में स्वयं को इन परिवर्तनों के साथ डील करने के लायक बनाएं. इससे आप करियर में बहुत अच्छी ग्रोथ हासिल कर सकेंगे.

नाथन लियोन ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले ऑफ स्पिनर

सबसे महंगे अभिनेता थे दिलीप कुमार, फिल्मों के किरदार की वजह से चले गए थे डिप्रेशन में

अभिनेता बनते ही टूट गई थी अशोक कुमार की शादी, 1 साल तक सिनेमाघर में चली थी उनकी ये फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -