जानिए कैसे बनें न्यूमरोलॉजिस्ट?
जानिए कैसे बनें न्यूमरोलॉजिस्ट?
Share:

न्यूमरोलॉजी (Numerology) मतलब अंकज्योतिष यह एक बहुत ही पुरानी विद्या है। इसका अभ्यास बहुत वर्षों से किया जा रहा है। अक्सर आपने देखा होगा कि नंबरों के आधार पर भविष्य के बारे बताते हैं। उस विद्या को ही न्यूमरोलॉजी (Numerology) मतलब अंकज्योतिष बोलते हैं। हर कोई अपने आने वाले कल के बारे में जानने के लिए इच्छुक रहता है। चाहे वो किसी से भी जुड़ा हो, रूपये, करियर, जीवनसाथी, कई ऐसी चीजें हैं जिसको लेकर व्यक्ति जानने के लिए इच्छुक रहते हैं। अंक शास्त्र के माध्यम से भविष्य के बारे में पता लगाने का एक प्रयास होता है।

वही इस सेक्टर में कई लोग रुचि रखते हैं, यदि आपको भी ये बहुत इंट्रेस्टिंग लगता है तो अंक शास्त्री बनकर आप भी भविष्य देखने का प्रयास कर सकते हैं। इन दिनों न्यूमरोलॉजी में करियर बहुत हिट सिद्ध हो रहा है। अंक विज्ञान वास्तव में आंकड़ों की सहायता से दूसरों की दिक्कतों को सुलझाने की एक कला है। संख्याओं में गहरे अर्थ तथा प्रासंगिक जानकारी के साथ आपके भविष्य को समझने की एक पावर होती है। जैसे कुंडली को देखकर ज्योतिषी शख्स के भविष्य तथा जिंदगी से जुड़ी जानकारी बताते हैं, वैसे ही न्यूमरोलॉजी भी काम करती है।

कैसे बनें न्यूमरोलॉजिस्ट (Numerologiest):-
न्यूमरोलॉजिस्ट बनने के लिए कला को पूर्ण रूप से सीखना होगा, इस कला को सीखने के लिए किसी कॉलेज से डिग्री लेने की आवश्यकता नहीं है। कई न्यूमरोलॉजी एक्सपर्ट स्वयं ही सर्टिफिकेट व डिप्लोमा कोर्स करवाते हैं। इन कोर्स की सहायता से आप अंक शास्त्र तथा नंबरों को अच्छी प्रकार समझ सकते हैं। न्यूमरोलॉजी के सेक्टर में ऑनलाइन कोर्स का चलन इन दिनों बहुत बढ़ गया है। इस सेक्टर में चीजों को सीखने व समझने के लिए धैर्य की आवश्यकता होती है। इसके अतिरिक्त, दूसरों की समस्या को सुनकर सटीक अनुमान लगाना भी आना चाहिए। शानदार कम्युनिकेशन स्किल्स आपके काम को सरल बना सकती हैं।

क्या आप भी बनना चाहते है 'क्रिकेटर'? तो जान लीजिये ये जरुरी बातें

जानिए कैसे बन सकते है 'मिस वर्ल्ड'

मेहनत करने के बाद भी क्या नहीं मिल रही है कामयाबी? तो अपनाएं ये कारगर उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -