क्या आप भी बनना चाहते है 'क्रिकेटर'? तो जान लीजिये ये जरुरी बातें
क्या आप भी बनना चाहते है 'क्रिकेटर'? तो जान लीजिये ये जरुरी बातें
Share:

क्या आपका भी है क्रिकेटर बनने का सपना, तो आज हम आपको बताएँगे इसके लिए आपको क्या करना होगा। क्रिकेट हमारे भारत देश का बेहद ही लोकप्रिय खेल है। इसके अतिरिक्त दुनिया भर में क्रिकेट के खेल को बहुत पसंद किया जाता है। यह खेल छोटे बच्चों से लेकर बड़े लोग भी खेलना बेहद ही पसंद करते हैं। आज के वक़्त में क्रिकेट में रोमांच के साथ-साथ कैरियर की भी बहुत अच्छी संभावनाएं उपस्थित हो गई है, जिसकी वजह से ज्यादातर जवान लड़के एवं लड़कियां अच्छा क्रिकेटर बनना चाहते हैं। लेकिन एक अच्छा क्रिकेटर बनने के लिए बहुत मेहनत के साथ साथ लग्न की भी आवश्यकता होती है। 

क्रिकेटर बनने की आयु सीमा:-
क्रिकेटर बनने के लिए वैसे तो कोई भी आयु सीमा तय नहीं की गई है। यदि आपके भीतर क्रिकेट खेलने का जुनून है तो आप कम आयु से ही क्रिकेट सीखना आरम्भ कर सकते हैं आज देश में कई ऐसी क्रिकेट एकेडमी है जहां पर बच्चे एवम युवा क्रिकेट खेलना सीखते है। क्रिकेट एकेडमी में पुरुष एवं महिलाओं को क्रिकेट का अच्छे से प्रशिक्षण दिया जाता है। यदि आप क्रिकेटर बनना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको बहुत पहले से ही अपने क्रिकेट बनने का सफर शुरू कर देना चाहिए, जिससे आप निरंतर अभ्यास करते रहें तथा आपको क्रिकेट के बारे में अच्छा खासा अनुभव अपने क्रिकेट के अभ्यास के दरमिया प्राप्त हो सके, जो आगे चलकर आपके काम आए।

क्रिकेटर कैसे बने?
क्रिकेट की फील्ड में जाने के लिए या फिर क्रिकेट में अपना करियर बनाने के लिए आपको काफी सारी बातों को अपने ध्यान में रखना होता है क्योंकि एक अच्छा क्रिकेटर बनना एक दिन का काम नहीं होता है, बल्कि इसके लिए आपको वर्षों तक संघर्ष करना पड़ता है तथा स्टेप बाय स्टेप अपने कदम आगे बढ़ाने होते हैं। यदि आप मेहनत करने के लिए तैयार हैं तथा क्रिकेट के लिए अपना वक़्त देने के लिए तैयार है, तो आप एक दिन जरूर अच्छा क्रिकेटर बन सकते हैं।

भारत ने SAFF U-19 महिला चैम्पियनशिप की शुरुवात श्रीलंका के खिलाफ जीत कर की

मैक्स वर्स्टापेन ने रेस के अंतिम चरण में किया कमाल, चैंपियन लुईस हैमिल्टन को पछाड़ा

लेट मिला वीजा फिर भी समय से वर्ल्ड चैंपियनशिप खेलने पहुंचे श्रीकांत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -