ऑटो एक्सपो में जिम्नी 5-डोर के साथ लॉन्च होगी ये कार
ऑटो एक्सपो में जिम्नी 5-डोर के साथ लॉन्च होगी ये कार
Share:

मारुति सुजुकी आने वाले वर्ष दिल्ली में आयोजित होने वाले 2023 ऑटो एक्सपो में दो नई SUV लॉन्च करने वाली है। ये दोनों SUV नई ग्रैंड विटारा जैसी रेंज में शामिल होंगी। इन दोनों में से एक क्रॉसओवर और एक प्रॉपर 4x4 व्हीकल होने वाली है। आप समझ गए होंगे कि ये दोनों  SUV एसयूवी जिम्नी और बलेनो क्रॉस हैं। जिम्नी हार्ड-कोर ऑफ-रोडर होने वाली मारुति की पहली SUV होगी और इसका 5-डोर वर्जन इंडियन बाजार के लिए तैयार किया गया है। नई जिम्नी में ज्यादा स्पेस के साथ हार्डकोर ऑफ-रोड क्षमता भी दी जाने वाली है।  

कैसी होगी बेलेनोक्रॉस: दूसरी ओर एक अन्य SUV बलेनो हैचबैक पर आधारित एक क्रॉसओवर होने वाली है, लेकिन इसमें नई स्टाइलिंग और चारों ओर क्लैडिंग मिलने के साथ इसका लुक नया होने वाला है। बलेनो पर आधारित होने के बावजूद भी इसका ग्राउंड क्लीयरेंस ज्यादा होगा और पोर्टफोलियो में यह ब्रेज़ा के नीचे आने वाली है। बलेनो क्रॉस में टर्बो पेट्रोल यूनिट मिलने के साथ अन्य कई बदलाव मिलने की उम्मीद भी की जाने वाली है।  

नेक्सा शोरूम में हो बिक्री: मारुति सुजुकी अपने SUV पोर्टफोलियो को बढ़ाना चाह रही है और इन दो नए लॉन्च के साथ कंपनी के पोर्टफोलियो में SUV का खाली स्पेस कुछ भर सकता है। जिम्नी और बलेनो क्रॉस दोनों ही लाइफस्टाइल SUV होंगी और इनकी बिक्री नेक्सा सेल्स आउटलेट्स के माध्यम से दी जाने वाली है।

कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार भी होगी शोकेस: इन दो नई एसयूवी को लॉन्च करने के साथ साथ, मारूति 2023 ऑटो एक्सपो के पहले दिन अपनी एक कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक SUV को पेश भी शोकेस करेगी। कंपनी ने वर्ष 2022 में बलेनो, ग्रैंड विटारा और नई ब्रेज़ा जैसी कई कारें लॉन्च भी की जा रही है, जिसे वह जिम्नी और बलेनो क्रॉस जैसे मॉडल्स के लॉन्च के साथ 2023 में भी जारी रखने वाले है।

बीते माह इस कार ने मार्केट में बनाया अपना खास स्थान

इन 7 सीटर कार ने जीता हर किसी का दिल, आज ही करें आप भी बुक

ऑटो एक्सपो में लॉन्च की गई ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -