Hero Maestro Edge 125 की पहली राइड के बाद जानिए रिव्यु

Hero Maestro Edge 125 की पहली राइड के बाद जानिए रिव्यु

भारतीय बाजार में Hero Motocorp ने सिर्फ मई महीने में 5 टू-व्हीलर्स लॉन्च कर दिए हैं. जी हां, कंपनी ने अपनी X रेंज में इस महीने की शुरुआत में Xpulse 200, Xpulse 200T और Xtreme 200S को लॉन्च किया और अब कंपनी ने स्कूटर सेगमेंट में दो नए स्कूटर Hero Maestro Edge 125 और Hero Pleasure + 110 लॉन्च किए हैं. बता दें, पिछले 5 वर्षों में 125cc सेगमेंट में 4 गुना बढ़ोतरी देखी गई है, जिसके चलते अब इस सेगमेंट में कई टू-व्हीलर्स लॉन्च किए जा रहे हैं. और नया Maestro Edge 125 इसी कड़ी में Hero ने अब Destini 125 के बाद लॉन्च कर दिया है.

Yamaha ने 34 सालों में बेचे इतने करोड़ वाहन

नई Maestro Edge 125 ज्यादातर परिस्थितियों में शहरी सड़कों की जरूरतो के मुताबिक अच्छी तरह से काम करती है. 125cc इंजन के साथ इसमें CVT ट्रांसमिशन है जिसके चलते इस स्कूटर का पूरा परफॉर्मेंस दमदार लगता है. फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के चलते इसकी स्टार्ट लाइन थोड़ी तेज है और इसमें रिफाइनमेंट और NVH काफी अच्छा है. हालांकि, इसमें हल्की वाइब्रेशन है जो 30 kmph से 50 kmph की रफ्तार पर आपको महसूस होती है.

पहले से नई Hero Pleasure Plus हुई सस्ती, जानिए कारण

हल्का राइड के दौरान लगता है और शहरी सड़कों पर किसी तरह की कोई समस्या पैदा नहीं करता. इसका अपराइट राइडिंग पॉजिशन और बड़ा फ्लोरबोर्ड एक राइडिंग के लिए बेहतर अनुभव देता क्योंकि यह खराब सड़कों पर आसानी से पार हो जाता है. सस्पेंशन इसके बेहतर काम करते हैं और इसमें दी गई आरामदायक राइड के लिए फिट बड़ी सीट बैठती है.

Tork motors की ये बाइक देगी 100 किलोमीटर का माइलेज

Honda Grazia, Aprilia SR 125 और TVS NTorq से नई Maestro Edge 125 का मुकाबला है. कीमत के लिहाज से देखें तो फुल पैक्ड फीचर्स के साथ Maestro Edge 125 एक किफायती स्कूटर है और इसमें फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी वेरिएंट भी मिलता है. राइड क्वालिटी इसकी स्मूथ है, दिखने में काफी आकर्षक भी है. खरीदने के लिए इसे आप विचार विमर्श कर सकते हैं.

Hero Maestro Edge 125 से Hero Pleasure Plus 110 कितनी है अलग, ये होगी तुलना

Suzuki Gixxer SF 155 जल्द होगी लॉन्च, फोटो हुई लीक