Share:
BMW : भारतीय बाजार में नई M8 कूपे हुई लॉन्च, जानें अन्य फीचर
BMW : भारतीय बाजार में नई M8 कूपे हुई लॉन्च, जानें अन्य फीचर

लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW India ने बाजार में अपनी नई M8 कूपे को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी कीमत 2.15 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी है. नई 8 सीरीज लाइन-अप BMW की फ्लैगशिप कारें हैं और M8 कूपे का भारतीय बाजार में मुकाबला Mercedes-AMG S63 कूपे से होगा. कंपनी ने इसे 8 सीरीज ग्रान कूपे के साथ ही लॉन्च किया है और दोनों गाड़ियों को कंपनी अपने कॉन्टैक्टलेस एक्सपीरिएंस ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म के जरिए डिजिटली बेचेगी. हालांक, कंपनी आगे चलकर लॉकडाउन खत्म होते ही अपने डीलरशिप्स चरणबद्ध तरीके से खोलना शुरू करेगी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

2 लाख रुपए सस्ता हुआ यह 'शानदार' स्कूटर, देखें दमदार फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नई BMW M8 कूपे M सीरीज के साथ 8 सीरीज ग्रान कूपे से अलग है. इस टू-डोर मॉडल में कंपनी ने स्वेप्ट-बैक हेडलैंप्स, निकाशे हुए बॉनट के साथ मस्कुलर लाइन्स, चौड़ी किडनी ग्रिल और साइड में एरोडायनामिक्स क्रीज दी गई है. रियर में स्प्लिट टेललाइट्स दी गई है जबकि बंपर आक्रामक दिया गया है और इसमें बड़े एयर इनटेक और स्पोर्टी एलॉय व्हील्स दिए गए हैं. M8 Coupe में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है, खासकर छत पर और साथ ही इसमें एल्यूमीनियम विंग्स के साथ M गिल्स और M8 का नाम ट्रैक की चौड़ाई और व्हील साइज पर जोर देते हैं. यह मॉडल रियर स्पॉयलर लिक, M-स्पेक रियर डिफ्यूज और एक डब फ्लो एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ ट्विन टेलपाइप्स के साथ आता है.

MV Agusta ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, इतने महीने बढ़ाई वारंटी

अगर बात करें केबिन की तो BMW M8 कूपे में मेरिनो लेदर अपहोलस्ट्री सीटें, एम्बिएंट लाइटिंग, हार्मन साउंड सिस्टम और M स्पोर्ट सीटें दी गई हैं. इसके साथ ही इसमें BMW कनेक्ट कार टेक्नोलॉजी के साथ जेस्चर कंट्रोल, हेड-अप डिस्प्ले, वायरेस चार्जिंग, एप्पल कारप्ले, BMW डिस्प्ले की और पार्क असिस्ट प्लस दिया गया है. यह मॉडल 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और एक बड़ा 12.3 इंच डिस्प्ले वाले इन्फोटेनमेंट के साथ आता है. ग्राहक इसमें अतिरिक्त फीचर्स भी शामिल कर सकते हैं जिसमें M सीट बेल्ट्स, M कार्बन इंजन कवर, M स्पोर्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, M कार्बन सेरामिक ब्रेक्स और M ड्राइवर्स पैकेज दिया गया है.

Lamborghini ने इस हाई स्पीड कार को बाजार में किया लॉन्च

Bajaj Auto : कंपनी के इस प्लांट में सिंगल वर्क शिफ्ट में काम हुआ शुरू

Honda : कंपनी ने अपने डीलर्स के लिए किया ऐसे काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -