कार एक्सीडेंट ने ली थी पॉल वॉकर की जान
कार एक्सीडेंट ने ली थी पॉल वॉकर की जान
Share:

'फास्ट एंड फ्यूरियस' सीरीज का नाम लेते ही जो सबसे पहला नाम पॉल वॉकर की याद आ जाती है। पॉल वॉकर यदि आज हमारे बीच होते तो वो अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे होते। आज ही के दिन यानि 12 सितंबर 1973 को पॉल वॉकर का जन्म हुआ था। उन्होंने साल 1985 में 11 वर्ष की आयु में टेलीविजन से अपने काम की शुरुआत की थी। पॉल ने मूवी करने से पहले "हाईवे टू हेवन", "ए टच्ड बाई एन एंजेल", "थ्रोब" और अन्य टीवी शोज में काम किया। Monster in the Closet पॉल की पहली मूवी थी इसमें उन्होंने काम किया था। ये मूवी 1986 में रिलीज की गई थी। जिसके उपरांत पॉल ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

बता दें कि पॉल वॉकर की मां चेरिल एक फैशन मॉडल थीं और उनके पिता ठेकेदार थे। वह चार भाई बहनों में सबसे बड़े थे। वॉकर की जिंदगी बहुत ही ज्यादा सिंपल थी। न कभी किसी स्कैंडल में उनका नाम आया, न कोई सेंसेशनल मूमेंट वायरल हुआ। लोग वॉकर को फास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज के हीरो के रूप में ही पहचानते है। उन्होंने टीवी सीरीज के साथ साथ 25 के लगभग मूवीज में काम किया था।

पॉल कार के बेहद शौकीन थे और उनकी मौत भी एक भीषण कार दुर्घटना में हुई। पॉल वॉकर 30 नवंबर 2013 को अपनी कंपनी के एक चैरिटी फंक्शन में जा रहे थे इस बीच उनकी एक भीषण हादसे का शिकार हो चुके है। इस हादसे ने पॉल की जान ले ली। पॉल को कार रेसिंग का बहुत अच्छा अनुभव था। उनके बारे में बोला जाता था कि वो कार में 42 बार प्रति मिनट के हिसाब से गियर बदलते थे। इस हादसे के बाद उनके फैंस का बोला था कि यदि उस दिन कार वॉकर ही चला रहे होते तो ये दुर्घटना कभी नहीं होता।

पॉल वॉकर को कारों का बहुत शौक था जिसके चलते उन्होंने कई कारें रही। उनके पास 18 कार और तीन मोटरसाइकिल थीं। उनके निधन के करीब 7 वर्ष बाद उनकी सभी गाड़ियों की नीलामी की गई थी। इस नीलामी में उनके फैंस ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। और उनकी सभी गाड़ियां 2.33 मिलियन डॉलर (भारतीय रुपये के हिसाब से करीब 16 करोड़ रुपये) में बिकी थीं। इस नीलामी की रकम को वॉकर की बेटी मैडो के एक ट्रस्ट को दे दिया गया।

फ्लोरल मिनी ड्रेस में बॉयफ्रेंड संग दिखाई दी केंडल जेनर

आखिर किस किस अपराध की मिली इस सिंगर को इतनी बड़ी सजा

NEW YORK FASHION WEEK में किम ने लगाया ग्लैमर का तड़का

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -