विराट की प्रेसकॉन्फ्रेंस...
विराट की प्रेसकॉन्फ्रेंस...
Share:

नई दिल्ली: एक प्रेस वार्ता में विराट ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा भी नही था की वह तीन प्रारूपो में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे. ज्ञात हो आपको कि धोनी द्वारा एक दिवसीयो और टी-20 मैच की कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली को टीम का कप्तान चुना गया है  
   
कोहली ने कहां कि “मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह दिन मेरी जिंदगी में आएगा. जब मैं टीम में आया तो मेरी कोशिश हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने, ज्यादा से ज्यादा मौके पाने और टीम की जीत में योगदान देने की रही.” फिर कहते है कि उन्हें नहीं पता था कि वो इतनी जल्दी यह सम्मान पाएंगे. उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि सब कुछ भगवान करता है. कुछ भी आपके साथ हो सकता है, जो होगा वह किसी कारण से सही समय पर होगा.”

साथ ही कोहली ने ये भी कहां कि उन्हें जूनियर स्तर पर कप्तानी का अनुभव है लेकिन सीनियर स्तर पर कप्तानी करना अलग बात है. फिर कहते है कि , “भारत की कप्तानी करना पूरी तरह से अलग है. यह कई मायनों में बड़ा काम है क्योंकि यहां आप पर लोगों का ध्यान अधिक होगा, प्रशंसा भी की जाएगी और अलोचना भी. यह सभी चीजें इसके साथ आएंगी.” लेकिन जो चीज कप्तानी के साथ आएगी वह जिम्मेदारी होगी और यह मुझे बेहतर क्रिकेट खिलाड़ी तथा एक बेहतर इंसान बनाएगी. इसके अनुभव से मैं जिंदगी के बारे में बहुत कुछ सीखूंगा.मैं यह नहीं कहूंगा की इसमें दवाब नहीं है, लेकिन इसमें मजा भी है. मैं अपनी क्षमता और कमजोरी जानता हूं लेकिन लोग मुझे यूं ही पंसद नहीं करते. मैं जिस तरह खुद को पेश करता हूं लोग उससे ज्यादा खुश नहीं होते.” और फिर सचिन की तारीफ करते हुए कहां सचिन तेंदुलकर की सलाह से उनके करियर में काफी बदलाव आया है. “मुझे सचिन से जो सलाह मिली वह अपने खेल में विश्वास करने, अपनी तैयारी पर विश्वास करने की थी और किसी दूसरे की बात न सुनने की सलाह थी, जिससे मुझे मदद मिली.”

युवराज को 6 सिक्स लगाने पर धोनी ने दिया धन्यवाद्, जमकर Viral हो रहा...

विराट और अनुष्का को लेकर आई बड़ी खबर, पढ़कर आप हैरान हो जाओगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -