पंजाब में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन के लिए कैप्टन अमरिंदर ने जनता को कहा धन्यवाद्

चंडीगढ़: पंजाब के सीएम कर कांग्रेस के दिग्गज नेता अमरिंदर सिंह ने इस लोकसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस को मिली जीत के लिए शनिवार को वोटरों का आभार जताया है. सिंह ने इसके साथ ही पंजाब के मंत्रियों, पार्टी विधायकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रदेश में शानदार प्रदर्शन के लिए धन्यवाद दिया. सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘‘मैं युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के सभी कार्यकर्ताओं को उनके समर्थन एवं जी तोड़ मेहनत के लिए अपना आभार व्यक्त करता हूं, जिसके कारण लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन हुआ.’’ 

सीएम सिंह ने पंजाब को ‘‘एक बार फिर नम्बर एक’’ बनाने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि, ‘‘ ऐसा जनादेश देकर हम पर भरोसा जताने के लिए मैं पंजाब के लोगों को धन्यवाद देता हूं.’ उल्लेखनीय है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में से 8 सीट पर जीत हासिल की है. लोकसभा चुनाव में यहां मोदी लहर का कोई प्रभाव नहीं दिखा, जो पूरे उत्तर और मध्य भारत में देखने को मिली. 

कांग्रेस ने 8 सीटों पर जीत हासिल की और शिअद..भाजपा गठबंधन और आप को चौंका दिया. कांग्रेस ने इसके साथ ही 2014 के लोकसभा चुनाव में मिली सीटों में भी इजाफा किया. 2014 में कांग्रेस पंजाब में तीन सीटों पर जीत हासिल की थी. कांग्रेस 2017 में हुए उपचुनाव में गुरदासपुर सीट पर जीत हासिल की थी. इस चुनाव में अकाली..भाजपा गठबंधन ने चार सीटें अपने नाम की हैं. आप ने एकमात्र संगरूर सीट पर जीत हासिल की. आप के भगवंत मान ने संगरूर सीट कायम रखी.

लोकसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल में चला सितारों का जादू, भाजपा-टीएमसी का सेलेब्रिटी पर भरोसा बढ़ा

प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद बोले जगन रेड्डी, कहा- नायडू को मिला उनकी करनी का दंड

ममता ने कविता लिखकर किया भाजपा पर हमला, लिखा 'मैं नहीं मानती'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -