1984 दंगे : राहुल के बचाव में आए कैप्टन अमरिंदर सिंह

Aug 27 2018 10:25 AM
1984 दंगे : राहुल के बचाव में आए कैप्टन अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली : पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के बचाव में उतरे है. साथ ही वह अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर जमकर बरसे है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि  1984 के दंगों के मुद्दे को लेकर  सुखबीर सिंह बादल का राहुल गाँधी पर निशाना साधना अनुचित है. 

अमरिंदर सिंह ने कहा कि ऑपरेशन ब्लूस्टार के समय राहुल स्कूल में ही पढ़ते थे. पंजाब के मुख्यमंत्री ने अपने एक बयान में कहा कि उस विषय को यद् करके राहुल पर आरोप लगाना सही नहीं है. उन्होंने कहा कि जिस हादसे के समय राहुल गांधी इन सब चीजों से अनजान थे, उसके लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराना बिल्कुल मूर्खतापूर्ण बात है.

अमरिंदर ने आगे अपने बयान में कहा कि उन दंगों में जो कोई व्यक्तिगत तौर पर शामिल था, वह कानून से बंधा हुआ है. उन्होंने कहा, “कुछ लोगों की करतूतों के लिए समूची पार्टी को जिम्मेदार ठहराना उचित नहीं है और यह सुखबीर बादल की राजनीतिक अपरिपक्वता हम सबको दिखाता है.” अमरिंदर ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि न्याय प्रणाली कि सुस्त गति के कारण 1984 के दंगों के कई पीड़ितों को अभी भी न्याय नहीं मिला है” बता दें कि राहुल के बयान पर अकाली दल ने कहा था कि सिख दंगे पर कांग्रेस अध्यक्ष का बयान सिख समुदाय के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा है.

खबरे और भी...

अहमदाबाद में गिरीं दो इमारतें

पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी देशवाशियों को रक्षाबंधन की बधाई

प्रदेशवासियों को मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

उज्जैन के प्रसिद्द गणेश मंदिर में चढ़ेगी 7 फीट की राखी