जानिए दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के बारे कुछ दिलचस्प बातें

सियोल एक महानगरीय शहर है जो दक्षिण कोरिया की राजधानी भी है। यह अपने जनसंख्या घनत्व के लिए जाना जाता है जो दुनिया में सबसे ज्यादा है। 18 विश्वविद्यालयों का घर, सियोल में कई ऐतिहासिक स्थल हैं जिनमें चांगदेओकगंग पैलेस, जोंगम्यो श्राइन और जोसियन राजवंश के शाही मकबरे शामिल हैं। 

क्या आप जानते हैं कि सियोल अधिकांश बाहरी क्षेत्रों में मुफ्त वाई-फाई प्रदान करता है? ध्यान रखें कि सियोल में टिपिंग कोई चीज नहीं है और आगंतुकों को सुझाव देने की सलाह नहीं दी जाती है। जब दर्शनीय स्थलों की बात आती है, तो सियोल में कई दिलचस्प स्थान हैं। जोसियन राजवंश का ग्योंगबोकगंग पैलेस, कोरिया का युद्ध स्मारक, नामदामुन और बुकानसन नेशनल पार्क शहर के कुछ शांत पर्यटन स्थल हैं। 

Myeongdong एक कॉस्मेटिक स्वर्ग है और आप इस क्षेत्र में सभी बेहतरीन ब्रांड पा सकते हैं। प्रसिद्ध सियोल स्ट्रीट फूड भी है। ऑर्डर करते समय मसालेदार चावल के केक, मीठे पैनकेक और चिकन कटार को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी चाहिए। स्मृति चिन्ह के लिए, इंसाडोंग की सैर करें जो कई स्थानीय दुकानों और चायघरों का घर है। सियोल के आसपास जाना वास्तव में आसान है क्योंकि यह बसों, ट्रेनों और टैक्सियों सहित कई परिवहन विकल्प प्रदान करता है।

मालदीव ने भारतीय यात्रियों के लिए बॉर्डर से हटाए प्रतिबंध

मध्य अमेरिका और कैरेबियन की वादियों का उठाएं आनंद

न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलियाई राज्यों के साथ फिर शुरू करेगा यात्रा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -