कान्स फिल्म फेस्टिवल 2021 में होगी बड़ी मात्रा में महिला निर्देशकों की संख्या
कान्स फिल्म फेस्टिवल 2021 में होगी बड़ी मात्रा में महिला निर्देशकों की संख्या
Share:

इस साल की शुरुआत में गोल्डन ग्लोब्स और ऑस्कर की तरह, प्रतिष्ठित कान्स फिल्म फेस्टिवल में महिला निर्देशकों की रिकॉर्ड संख्या में फिल्म प्रदर्शित होगी। रिवेरा में 6 जुलाई से 17 जुलाई तक कान्स फिल्म फेस्टिवल होने वाला है। गुरुवार को, समारोह के अध्यक्ष पियरे लेस्क्योर और जनरल डेलिगेट थियरी फ़्रेमॉक्स ने आज पेरिस में प्रेस के लिए 61 शीर्षकों का अनावरण किया। शीर्षकों में 24 फिल्में भी शामिल हैं जो प्रतिस्पर्धा में हैं- जिनमें से चार महिलाओं द्वारा निर्देशित हैं। सूची में कई नाम परिचित और नियमित हैं जिनमें जैक्स ऑडियार्ड, फ्रेंकोइस ओजोन, असगर फरहादी और नन्नी मोरेटी शामिल हैं। 

अमेरिकी फिल्म निर्माताओं में सीन पेन के साथ वेस एंडरसन की `द फ्रेंच डिस्पैच` भी शामिल है, जिसका नाटक `फ्लैग डे` में डायलन पेन, कैथरीन विनिक, जोश ब्रोलिन और एडी मार्सन अभिनीत हैं। इस संस्करण की कुछ बहुप्रतीक्षित फिल्मों में एडम ड्राइवर और मैरियन कोटिलार्ड के साथ लियोस कैरैक्स का संगीतमय रोमांस `एनेट' शामिल है, जो उत्सव की शुरुआत करेगा, वेरहोवेन की विध्वंसक अवधि की थ्रिलर `बेनेडेटा`, 15 वीं शताब्दी के अंत में सेट की गई थी और इसमें एक नौसिखिया नन के रूप में वर्जिनी एफिरा अभिनीत थी, और निश्चित रूप से `द फ्रेंच डिस्पैच`, एंडरसन की 10 वीं फिल्म, जिसमें टिल्डा स्विंटन, बेनिकियो डेल टोरो, बिल मरे और टिमोथी चालमेट, अन्य सितारों के साथ हैं।

समुद्र तट पर प्रदर्शित होने वाली एक अभी तक अनसुलझी अमेरिकी स्टूडियो फिल्म भी है, जबकि एक नया खंड, कान्स प्रीमियर बनाया गया है और इसमें एंड्रिया अर्नोल्ड, होंग सांग-सू और अरनॉड डेस्पलेचिन के नए काम शामिल होंगे। हमेशा की तरह, आने वाले दिनों और हफ्तों में और फिल्में जोड़ी जाएंगी।

1 जुलाई से बदल जाएगा SBI का सर्विस चार्ज, 44 करोड़ ग्राहकों पर पड़ेगा असर

राजौरी में सुरक्षाबलों ने किया आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, हथियारों का जखीरा बरामद

उपमुख्यमंत्री अमजथ बाशा ने अधिकारियों को सख्ती से कर्फ्यू नियमों को लागू करने का दिया निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -