नीट परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थी

रविवार को मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए नीट की परीक्षा के लिए कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई थी. राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा करीब 13.26 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं. परीक्षा देशभर के 136 शहरों में आयोजित हो रही है. ये परीक्षा 60 हजार एमबीबीएस सीटों के लिए हो रही है. इंदौर में परीक्षा के लिए इंदौर में 22 सेंटर और भोपाल में 23 सेंटर पर छात्रों ने परीक्षा दी. 

परीक्षा में सुरक्षा की दृष्टि से विद्याथियों को परीक्षा के दौरान हल्के रंग के कपड़े पहन कर आने के निर्देश दिए गए थे. परीक्षा देंने जो विद्यार्थी फुल आस्तीन की शर्ट पहनकर आए थे उन छात्रों को अपनी शर्ट की आस्तीन काटनी पड़ी.  लड़कियों को भी कान की बाली सहित अन्य सामान बाहर रखकर जाना पड़ा.

फुल आस्तीन की शर्ट के साथ ही विद्यार्थियों को एटीएम कार्ड, लॉकेट, जूते, घड़ी, धूप वाले चश्में, हेयर क्लिप, रबर बैंड, चूड़ी आदि लेकर आने की अनुमति नहीं थी. छात्राओं को साड़ी पहनकर या  मेहंदी लगाकर आने की भी अनुमति नहीं थी. परीक्षा दो स्लॉट में आयोजित की गई थी. स्लॉट ए वाले विद्यार्थियों को सुबह 7.30 बजे और स्लॉट बी वाले स्टूडेंट्स को 8.30 बजे प्रवेश के निर्देश दिए गए थे. 

आईएएस अधिकारियों ने अचल संपत्ति की जानकारी दी

मध्य प्रदेश में 23 आईएएस अफसरों का तबादला

पीएमटी-2013 मामले में बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी से जानकारी मांगी गई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -