पीएमटी-2013 मामले में बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी से जानकारी मांगी गई

सीबीआई ने बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी से चार सवालों पर स्पष्टीकरण मांगा है. स्पष्टीकरण पीएमटी-2013 मामले को लेकर मांगा गया है. सीबीआई को स्पष्टीकरण देने के लिए यूनिवर्सिटी की और से एक तीन सदस्यों की कमेटी बना दी गई है. 

पीएमटी-2013 में गड़बड़ी के मामले में सीबीआई जांच चल रही है. सीबीआई जांच में अभी ये बात सामने आयी है कि राज्य कोटा के तहत छात्रों के प्रवेश में निजी विद्यालय की भूमिका भी पाई गई है. सवाल ये उठ रह है कि राज्य में मेडिकल सीटों के कोटे को जाने बिना ही लास्ट डेट में इन निजी विद्यालयों ने छात्रों को प्रवेश दे दिया गया. 

इससे पहले भी पीएमटी 2012 को लेकर भी सेेंट्रल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टीगेशन ने बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार सहित अन्य अधिकारियों से पूछताछ की थी.  बरकतउल्ला विश्वविद्यालय से पीएमटी 2012 की जानकारी लेने के बाद ही विश्वविद्यालय से पीएमटी-2013 की जानकारी ली जा रही है. दअरसल चिरायु मेडिकल कॉलेज के 45 स्टूडेंट्स और एलएन मेडिकल कॉलेज के 41 स्टूडेंट्स के प्रवेश की जांच की जा रही है. सीबीआई ने बरकतउल्ला विश्वविद्यालय को इन दोनों कॉलेजों के छात्रों की सूची भेजी दी है. सीबीआई ने अपनी जांच में यह भी पाया है कि डीएमई ने इन उम्मीदवारों के प्रवेश पर आपत्ति दर्ज कराई थी. 

अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

आईएएस अधिकारियों ने अचल संपत्ति की जानकारी दी

मध्य प्रदेश में 23 आईएएस अफसरों का तबादला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -