नहीं होगा नागालैंड में विधानसभा चुनाव?
नहीं होगा नागालैंड में विधानसभा चुनाव?
Share:

27 फ़रवरी को नागालैंड में होने वाले चुनावों के लिए नामांकन भरने की आज आखिरी तारीख है लेकिन अभी तक सिर्फ 17 विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किये हैं. मंगलवार तक केवल 22 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किये थे. बता दें कि नागालैंड में विधानसभा की 60 सीटों पर चुनाव लड़े जाने हैं लेकिन अभी तक सिर्फ 17 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किये हैं और आज नामांकन भरने की समय सीमा समाप्त हो जायेगी. ऐसे में अब नागालैंड में चुनाव पर तलवार लटकती नज़र आ रही है और नागालैंड में चुनाव लगभग निरस्त माना जा रहा है.

सोमवार तक किसी भी राजनीतिक दल द्वारा आगमी 27 फ़रवरी को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया था. इसकी वजह कांग्रेस और भाजपा पार्टी सहित 11 अन्य राजनीतिक दलों का इस चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला बताई जा रही है. वहीँ जानकारी मिली है कि सभी राजनीतिक दल नागा समस्या के हल की मांग विधानसभा चुनाव से पहले कर रहे हैं, और इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने यू टर्न मार लिया.

वहीँ जिन उम्मीदवारों ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र भरा उनमे 7 उम्मीदवार नागा पिपुल्स फंट्र (NPF), 8 उम्मीदवार नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टा (NDPP), 6 बीजेपी और 1 उम्मीदवार जनता दल यूनाइटेड का शामिल है. कुल मिला कर 22 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र भरा था. सबसे पहले अपना नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवार NPF के उम्मीदवार और राज्य के गृहमंत्री कुज़पोलहज़ो रहे जबकि कोहिमा शहर से दूसरा नामांकन NDPP के डॉक्टर निकी कीरे ने दाखिल किया.

वहीँ जानकारी सामने आई है कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने 15 साल पुराने सहयोगी नगा पीपुल्स फ्रंट (NPF) से हाथ छुड़ा कर नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक पीपुल्स पार्टी (NDPP) का दामन थामने का फैसला लिया है. लेकिन इस विधानसभा चुनाव में नामांकन की प्रक्रिया पूरी ना होने की सम्भावना के चलते चुनाव निरस्त होने की सम्भावना बनी हुई है.

इस हार के बाद क्या बदलेगा राजस्थान के सीएम का चेहरा?

एक सर्वे में आज चुनाव होने पर एनडीए की जीत का दावा

पहली बार त्रिपुरा में सरकार बनाएगी भाजपा- सर्वे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -