कनाडा के सिख को बताया जा रहा है नीस हमले का दोषी
कनाडा के सिख को बताया जा रहा है नीस हमले का दोषी
Share:

ग्रेटर टोरंटो : फ्रांस के नीस शहर में हुए आतंकी हमले में हमलवार के तौर पर कनाडा के एक सिख राइटर का चेहरा दिखाया गया। कनाडा के ग्रेटर टोरंटो में रहने वाले एक फ्रीलांस सिख राइटर वीरेंद्र जुब्बल को सोशल मीडिया पर आतंकी के रुप में प्रचारित किया जा रहा है। जुब्बल को पहले हुए पेरिस और फिर नीस में हुए हमले का जिम्मेदार बताया जा रहा है।

बीते 6 माह में ऐसा दूसरी बार हो रहा है, जब जुब्बल को ऐसे आरोपों से दो-चार होना पड़ रहा है। हैरान करने वाली बात तो यह है कि वो आज तक कभी फ्रांस गए भी नहीं है। उन्होने इसके लिए खुद का सिख होने को कारण बताया है। पेरिस हमले के बाद भी जुब्बल की फोटोशॉप्ड सेल्फी वायरल हो गई थी। इस तस्वीर में उनके हाथ में कुरान और सुसाइड जैकेट दिखाया गया है।

लोग उन्हें फ्रेंच मुस्लिम करार दे रहे है। न केवल सोशल मीडिया बल्कि जुब्बल की तस्वीर को स्पैनिश और इटालियन मीडिया भी खूब उछाल रही है। वास्तविक फोटो में जुब्बल केवल शर्ट पहने थे और हाथ में टैबलेट लिए हुए है। जुब्बल ने सोशल मीडिया पर फोटो ट्रॉल होने पर सफाई देते हुए कहा कि पहले सभी को बेसिक्स जान लेना चाहिए।

मैं सिख हूं और मैंने पगड़ी पहन रखी है और मैं कनाडा में रहता हूं। बाद में जुब्बल को जान से मारने की धमकी भी मिली, जिसके बाद वो ट्विटर से बाहर हो गए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -