कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो ने मुस्लिम परिवार की लक्षित हत्या की निंदा की
कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो ने मुस्लिम परिवार की लक्षित हत्या की निंदा की
Share:

टोरंटो: कनाडा सरकार ने ओंटारियो प्रांत के लंदन शहर में एक पिकअप चालक द्वारा एक मुस्लिम परिवार के चार सदस्यों की "लक्षित" हत्या की निंदा की है। कथित तौर पर, 2 महिलाओं, एक पुरुष और एक किशोर की उस समय मौत हो गई जब वे टहलने के लिए निकले थे, जब पिकअप ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। गंभीर रूप से घायल नौ वर्षीय बालक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के बयान के अनुसार, हत्याएं पूर्व नियोजित थीं क्योंकि नथानिएल वेल्टमैन के रूप में पहचाने जाने वाले 20 वर्षीय ड्राइवर ने शरीर के कवच की तरह दिखने वाली बनियान पहन रखी थी। 

वेल्टमैन को आतंकवाद के आरोपों का सामना करना पड़ सकता है, भले ही उस पर पहले से ही चार प्रथम श्रेणी की हत्या और एक हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया हो। शहर के पुलिस प्रमुख ने कहा, "हमारा मानना है कि यह जानबूझकर किया गया कृत्य था। पीड़ितों को उनके इस्लामी विश्वास के कारण निशाना बनाया गया।" एक बयान में, प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने सोमवार को कहा: "मैं लंदन, ओंटारियो से समाचार से भयभीत हूं। कल के घृणा के कृत्य से आतंकित लोगों के प्रियजनों के लिए, हम यहां आपके लिए हैं। हम यहां भी हैं अस्पताल में रहने वाले बच्चे के लिए, हमारे दिल आपके लिए बाहर जाते हैं, और जब आप ठीक हो जाते हैं तो आप हमारे विचारों में होंगे।"

कनाडा के मुस्लिम समुदाय के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा: "हम आपके साथ खड़े हैं। इस्लामोफोबिया का हमारे किसी भी समुदाय में कोई स्थान नहीं है। यह नफरत कपटी और घृणित है और इसे रोकना चाहिए।" लंदन शहर के मेयर एड होल्डर ने इस घटना को "सामूहिक हत्या का कार्य, मुसलमानों के खिलाफ - लंदनवासियों के खिलाफ - और अकथनीय घृणा में निहित" कहा।

पाकिस्तान ट्रेन हादसा: मृतकों की तादाद बढ़कर 62 हुई, 100 से अधिक अब भी घायल

सुनील छेत्री ने तोड़ा स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी का रिकाॅर्ड, बने सबसे ज्यादा गोल करने वाले दूसरे खिलाड़ी

अधिक कीमत पर कोरोना वैक्सीन बेचने वालो को डब्ल्यूएचओ ने सख्त चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -