अधिक कीमत पर कोरोना वैक्सीन बेचने वालो को डब्ल्यूएचओ ने सख्त चेतावनी
अधिक कीमत पर कोरोना वैक्सीन बेचने वालो को डब्ल्यूएचओ ने सख्त चेतावनी
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बिचौलियों से अधिक कीमत वाले कोरोना टीके खरीदने के खतरे के खिलाफ चेतावनी दी, देशों को डब्ल्यूएचओ द्वारा प्रमाणित खुराकें खरीदने और उत्पाद की उत्पत्ति की पहचान करना सुनिश्चित करने के लिए याद दिलाया। दवाओं और स्वास्थ्य उत्पादों तक पहुंच के लिए डब्ल्यूएचओ के सहायक महानिदेशक मारियांगेला बतिस्ता गाल्वाओ सिमाओ ने कहा, हमें अन्य टीकों के बारे में चिंताएं मिली हैं, जो इसे (एक वैक्सीन) निर्माताओं द्वारा वास्तव में बेचे जाने की तुलना में बहुत अधिक कीमत पर बेच रहे हैं। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, टीके खरीदने के लिए मध्यवर्ती की भूमिका का मुद्दा हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात में स्थित एक बिचौलिए के रूप में उठाया गया था, जो घाना और पाकिस्तान को स्पुतनिक टीके मूल कीमत से दोगुना पर बेचते हुए पकड़ा गया था। सिमाओ ने कहा कि देशों को या तो सीधे निर्माता से खरीदना चाहिए या 

उन्होंने कहा, यह सुनिश्चित करने के लिए निर्माता से संपर्क करना चाहिए कि मध्यवर्ती कानूनी है। उन्होंने कहा, वहां बहुत सारे घटिया और नकली कोविड उत्पादों का व्यावसायीकरण किया जा रहा है, इसलिए आपको उत्पत्ति को जानने की जरूरत है। सिमाओ ने यह भी कहा कि डब्ल्यूएचओ द्वारा "प्रमाणित" उत्पादों के साथ लोगों का टीकाकरण करना महत्वपूर्ण था।

सुनील छेत्री ने तोड़ा स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी का रिकाॅर्ड, बने सबसे ज्यादा गोल करने वाले दूसरे खिलाड़ी

अचानक नदी में जा गिरी यात्री वैन, 1 व्यक्ति की मौत, 17 लोग हुए लापता

FDA ने लगभग 20 वर्षों में पहली नई अल्जाइमर रोग दवा को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -