पाकिस्तान ट्रेन हादसा: मृतकों की तादाद बढ़कर 62 हुई, 100 से अधिक अब भी घायल
पाकिस्तान ट्रेन हादसा: मृतकों की तादाद बढ़कर 62 हुई, 100 से अधिक अब भी घायल
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दक्षिणी प्रांत सिंध के घोटकी जिले में दो पैसेंजर ट्रेनों के बीच हुई भिड़ंत में मरने वालों की संख्या बढ़कर 62 हो गयी है और 100 से अधिक अब भी जख्मी बताए जा रहे हैं। सुक्कुर के आयुक्त शफीक अहमद महेसर ने मंगलवार को जानकारी दी है कि बचाव टीमों ने ट्रेन के क्षतिग्रस्त डिब्बों में से कई शव बरामद हुए हैं, जिसके बाद मृतकों की तादाद बढ़कर 62 हो गयी है। 

उन्होंने बताया कि दुर्घटना में 100 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं और उनका पानो अकील, घोटकी और मीरपुर माथेलो के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है जिनमें से 15 लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है। पाकिस्तान रेलवे की प्रवक्ता नाजिया जबीन ने बताया कि हादसा उस वक़्त हुआ, जब पूर्वी रावलपिंडी जिले से आ रही सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन की मिल्लत एक्सप्रेस ट्रेन से भिड़ंत हो गयी, जो पहले से ही पटरी से उतरने के कारण उस ट्रैक पर मौजूद थी। पाकिस्तानी रेलवे के सूत्रों ने बताया कि टक्कर के बाद दो ट्रेनों के कम से कम 13 डिब्बे पटरी से उतर कर पलट गये। हादसे में सात से आठ डिब्बे पूरी तरह नष्ट हो गये।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विशेष दल हादसे के वास्तविक कारणों की जांच कर रहा है हालांकि, उनका मानना है कि रेलवे ट्रैक और सिग्नल सिस्टम में कई समस्याओं के चलते संभवत: यह हादसा हुआ। इस बीच, अधिकारियों ने सोमवार सुबह से स्थगित ट्रेन सेवा पुनः बहाल कर दी है। 

सुनील छेत्री ने तोड़ा स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी का रिकाॅर्ड, बने सबसे ज्यादा गोल करने वाले दूसरे खिलाड़ी

अधिक कीमत पर कोरोना वैक्सीन बेचने वालो को डब्ल्यूएचओ ने सख्त चेतावनी

अचानक नदी में जा गिरी यात्री वैन, 1 व्यक्ति की मौत, 17 लोग हुए लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -