Czech गणराज्य अगस्त तक करेगा कोरोना के खिलाफ 7 मिलियन लोगों का टीकाकरण
Czech गणराज्य अगस्त तक करेगा कोरोना के खिलाफ 7 मिलियन लोगों का टीकाकरण
Share:

Czech गणराज्य ने कोरोनोवायरस के खिलाफ अपना टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय को उम्मीद है कि अगस्त 2021 तक लगभग 7 मिलियन लोगों को टीका लगाया जाएगा। मंत्री जान ब्लैटी ने बताया कि आज तक 382,416 लोगों ने टीकाकरण प्राप्त किया है, उनमें से 116,633 लोगों ने दूसरी बार टीकाकरण कराया है। 

उन्होंने आगे कहा, हमें अप्रैल में टीकों की आपूर्ति में तेजी लाने की उम्मीद है, ताकि अगस्त में हमारे लगभग 7 मिलियन नागरिकों को टीका लगाया जाए। राष्ट्र के लगभग 60 प्रतिशत नागरिकों ने टीकाकरण करवाने के अपने इरादे की घोषणा की। वर्तमान में, टीकाकरण का पहला चरण चल रहा है, जिसके दौरान 80 से अधिक लोगों, नर्सिंग होम के रोगियों और कर्मचारियों को टीकाकरण दिया जाता है, साथ ही डॉक्टर जो कोरोनोवायरस रोगियों के साथ सीधे काम करते हैं। 

वही इस बीच, वैश्विक कोरोना मामलों के बारे में बात करते हुए, मामले दुनिया भर में 107.4 मिलियन अंकों को पार करते हैं, जबकि 79,428,653 मिलें हैं, 2,348,727 अब तक मारे गए हैं। अमेरिका 27,793,890 के साथ सबसे खराब देश है, उसके बाद भारत, ब्राजील, रूस और यूनाइटेड किंगडम है। हालांकि, यह सक्रिय मामलों की कुल संख्या के संदर्भ में है, चार्ट में अमेरिका सबसे ऊपर है, इसके बाद फ्रांस, ब्रिटेन, ब्राजील और बेल्जियम हैं।

अर्जेंटीना में 2 मिलियन तक पहुंचे कोरोना संक्रमितों के मामले

पाकिस्तानी परिसंपत्तियों को जब्त करेगा ब्रॉडशीट, जानिए क्या है वजह?

प्रधानमंत्री मोदी ने की कनाडाई पीएम से चर्चा, किया ये वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -