कैलिफ़ोर्निया में लगी आग के कारण प्रभावित हुआ गोल्ड रश टाउन
कैलिफ़ोर्निया में लगी आग के कारण प्रभावित हुआ  गोल्ड रश टाउन
Share:

कैलिफ़ोर्निया में वर्तमान में जल रही सबसे बड़ी जंगल की आग, जिसे डिक्सी फायर के नाम से जाना जाता है, ने ग्रीनविले के लगभग सभी ऐतिहासिक गोल्ड रश शहर को नष्ट कर दिया है। उत्तरी कैलिफोर्निया समुदाय के अनुमानित 800 निवासियों को आग लगने से पहले शहर के इलाके से बाहर निकलने के लिए कहा गया था। अधिकारियों का कहना है कि कुछ लोगों ने जाने के आदेश पर ध्यान नहीं दिया होगा। मौत या घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। तीन सप्ताह पुरानी डिक्सी फायर अब राज्य के इतिहास में आठवीं सबसे बड़ी है।

घटनास्थल की तस्वीरों में ऊंचे पेड़ दिखाई दे रहे हैं जिनमें आग लग गई है, और संरचनाएं जो आग की लपटों से झुलस गई हैं और खोखली हो गई हैं। एक फोटोग्राफर ने एक धातु के प्रकाश के खंभे की तस्वीर ट्वीट की, जो भीषण गर्मी के कारण पिघल गया था। आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मी कई दिनों से काम कर रहे थे। लेकिन बुधवार की रात, यह लाइन के माध्यम से टूट गया और शहर के क्षेत्र में बह गया।

"हमने आज रात ग्रीनविल खो दिया," इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेसी डौग लामाल्फा ने कहा। "बस कोई शब्द नहीं है।" आग अब लगभग 322,000 वर्ग एकड़ में फैली हुई है, और गुरुवार की सुबह तक केवल 35% ही शामिल थी। घरों समेत दर्जनों इमारतें जल गईं। जलवायु परिवर्तन से गर्म, शुष्क मौसम का खतरा बढ़ जाता है जिससे जंगल की आग लगने की संभावना होती है।

यूजर्स के लिए 'YouTube' लाया बेहतरीन मौका, हर महीने 10 हजार डॉलर की हो सकती है इनकम

सरकार जम्मू और कश्मीर के सभी जिलों में 40 खेलो-इंडिया केंद्र करेगी स्थापित

कियारा आडवाणी की कातिलाना अदाओं ने लूटी महफ़िल, देंखे ये जबरदस्त तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -