यूजर्स के लिए 'YouTube' लाया बेहतरीन मौका, हर महीने 10 हजार डॉलर की हो सकती है इनकम

इस माह से यूट्यूब कुछ चयनित देशों में 100 मिलियन यूटयूब शॉर्ट्स फंड देने जा रहा है। ये उन क्रिएटर्स के मध्य वितरित किया जाएगा जिनका वीडियो सबसे अधिक वायरल होगा। प्रत्येक माह यूट्यूब हजारों एलिजिबल क्रिएटर्स का चयन करेगा तथा फिर उन्हें फंड्स में से भुगतान देगा। इसकी सहायता से कंपनी अपने शॉर्ट फॉर्म वीडियो मतलब की यूट्यूब शॉर्ट्स को हर स्थान पहुंचाना चाहता है। यदि क्रिएटर्स प्रत्येक क्राइटेरिया को मैच करेंगे तो वो व्यूअर्शिप तथा एंगेजमेंट की सहायता से 100 डॉलर से लेकर 10,000 डॉलर तक की कमाई कर सकते हैं। साथ ही इस के चलते उनका वीडियो 60 सेकेंड लंबा होना चाहिए।

100 मिलियन यूट्यूब शॉर्ट्स फंड को इस वर्ष तथा वर्ष 2022 के बीच वितरित किया जाएगा। यूट्यूब का कहना है कि वह उन क्रिएटर्स को सूचित करेगा जो यूट्यूब ऐप में प्रत्येक माह के दूसरे हफ्ते में शॉर्ट्स फंड से बोनस भुगतान के लिए क्वालिफाई करते हैं। इसके पश्चात् वो महीने की 25 दिनांक को बोनस क्लेम कर सकते हैं। यदि वो ऐसा करने में कामयाब नहीं रहते हैं तो उनका बोनस एक्सपायर हो जाएगा।

वही अल्फाबेट/गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने बीते हफ्ते ऐलान किया था कि यूट्यूब शॉर्ट्स को बीत माह अमेरिका और अन्य देशों में पहले रोलआउट के पश्चात् ग्लोबल लेवर पर पेश किया गया था, जो बाइटडांस के टिकटॉक ऐप की भारी पॉपुलैरिटी पर आधारित है। गूगल का कहना है कि यूट्यूब शॉर्ट्स जल्दी से विश्व भर में हिट हो गया है: यह सुविधा अब 15 बिलियन से ज्यादा ग्लोबल डेली व्यूज जनरेट करती है जो मार्च में 6।5 बिलियन से ऊपर थी।

अच्छी खबर! भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को हंगरी से मिला GMP प्रमाण पत्र

WhatsApp लाया बेहतरीन अपडेट, एक बार देख लेने के बाद गायब हो जाएंगे मैसेज

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लॉन्च किया भूकंप अलर्ट ऐप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -