पुलिस ने पीईटी उम्मीदवारों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने पीईटी उम्मीदवारों को किया गिरफ्तार
Share:

हैदराबाद: शारीरिक शिक्षा शिक्षक (पीईटी) के पदों के लिए उम्मीदवारों ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए शुक्रवार को राज्य विधानसभा का घेराव करने की कोशिश की। उनके प्रयासों को तैनात पुलिस कर्मियों ने विफल कर दिया और उन्हें हिरासत में ले लिया गया। उम्मीदवारों ने आरोप लगाया कि तेलंगाना सरकार, तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग, परिणाम घोषित नहीं कर रहा था। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग परिणाम घोषित करने में देरी कर रहा है। आंदोलनकारियों ने कहा कि वे सितंबर 2017 में परीक्षा में शामिल हुए थे और चार साल बाद भी परिणाम घोषित नहीं किया गया था।

शारीरिक शिक्षा, जिसे Phys Ed., PE, जिम या जिम क्लास के रूप में भी जाना जाता है, और कुछ कॉमनवेल्थ देशों में फिजिकल ट्रेनिंग या PT के रूप में जाना जाता है, एक ऐसा वर्ग है जिसे लोगों को स्कूल में लेने की आवश्यकता होती है। ऐसा होता है। यह प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा के दौरान और स्वास्थ्य और शारीरिक फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए लिया जाता है। शारीरिक साक्षरता की अवधारणा एक छात्र के लिए स्थितियों की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर करती है। आत्मविश्वास, शारीरिक क्षमता, ज्ञान और समझ, शिक्षक इन विभिन्न अवधारणाओं को अपनी व्यक्तिगत सफलता और सीखने के लिए छात्रों को तदनुसार और उचित रूप से पढ़ाने और विकसित करने के लिए अपनी पाठ योजनाओं में लागू करते हैं।

कक्षा का छात्रों के स्वास्थ्य, व्यवहार और शैक्षणिक प्रदर्शन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है या नहीं, यह पढ़ाए जाने वाले कार्यक्रम के प्रकार पर निर्भर करता है। शारीरिक शिक्षा कार्यक्रम दुनिया भर में भिन्न होते हैं। हालांकि, दुनिया भर में ऐसे संगठन हैं जो इस बात को बेहतर ढंग से समझने की अनुमति देते हैं कि एक बच्चे को प्रतिदिन कितना व्यायाम करना चाहिए। पीई में लोकप्रिय खेलों में फुटबॉल, नेटबॉल, हॉकी, राउंडर, एथलेटिक्स और क्रिकेट शामिल हैं।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने झारखंड और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र, जानिए वजह

'इस्लामिक शासन चलाना हमसे सीखो..', तालिबान को क़तर की नसीहत

बड़ी खबर! अब असिस्टेंट प्रोफेसर की पोस्ट के लिए जरुरी नहीं होगी पीएचडी डिग्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -