पीएम मोदी को CAIT का पत्र, ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ जांच कराने की मांग

नई दिल्ली: व्यापारियों की संस्था कैट (CAIT) ने ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ जांच के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. CAIT ने सेल के दौरान कंपनियों पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया है. ई-कॉमर्स कंपनियों ने FDI और FEMA नियमों का उल्लंघन किया है. बता दें कि CAIT कई बार ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ जांच की मांग कर चुकी है, मगर सरकार ने अभी तक इस पर कोई एक्शन नहीं लिया है.

गौरतलब है कि त्योहारों के सीजन में ई-कॉमर्स कंपनियों एमेजॉन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) की सेल 3 अक्टूबर से आरंभ हो चुकी है. इस सेल में कंपनियां प्रोडक्ट्स पर भारी डिस्काउंट दे रही हैं. फ्लिपकार्ट की द बिग बिलियन डेज (TBBD) बिक्री आठ दिनों तक चलने वाली सेल है, जो 10 अक्टूबर को खत्म होगी, वहीं एमेजॉन इंडिया की ग्रेट इंडियन सेल (GIF) एक माह तक चलेगी.

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को आश्वासन देते हुए कि ई-कॉमर्स नीति तैयार करते वक़्त हर हितधारक की चिंताओं का ख्याल रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि वह ई-कॉमर्स नियमों के ड्राफ्ट पर सभी पक्षों के परामर्श का स्वागत करेंगे, लेकिन ड्राफ्ट नियमों को लेकर विभागों में मतभेद से जुड़ी टिप्पणी पूरी तरह से अवांछित है.

200 से अधिक बेरोजगार युवा करेंगे नामांकन पत्र

पेट्रोल-डीजल पर महंगाई की मार, रोजाना आसमान छू रहे है दाम

कलकत्ता HC का निर्देश- स्कूल छात्रों को परीक्षा लिखने से नहीं रोक सकते...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -