मोहम्मद फैजी को केंद्र द्वारा भारतीय हज समिति में 3 साल के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया गया
मोहम्मद फैजी को केंद्र द्वारा भारतीय हज समिति में 3 साल के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया गया
Share:

नई दिल्ली: सी मोहम्मद फैजी को भारत सरकार ने हज समिति में 31 मार्च, 2025 को समाप्त होने वाले कार्यकाल के लिए नियुक्त किया है।

हज कमेटी एक्ट 2002 द्वारा दी गई शक्ति का उपयोग करते हुए निर्णय लिया गया था। 21 अप्रैल से फैजी की नई भूमिका की गणना की जाएगी।

एक गजट अधिसूचना में, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय ने "हज समिति अधिनियम, 2002 की धारा 4 की उप-धारा (11) के तहत" भारत की हज समिति के सदस्य के रूप में फैजी की नियुक्ति को स्वीकार किया है।

"हज समिति अधिनियम, 2002 (2002 का 35) की धारा 15 (1) के साथ पठित धारा 3, 4, 5 और 6 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, केंद्र सरकार एतद्द्वारा सी मोहम्मद फैजी को एक सदस्य के रूप में नियुक्त करती है। उक्त अधिनियम की धारा 4 की उप-धारा (11) के तहत भारत की हज समिति, आधिकारिक राजपत्र में अधिसूचना के प्रकाशन की तारीख से...," अधिसूचना पढ़ती है।

भारत में, अल्पसंख्यक मामलों की सरकार हज यात्रा के लिए मुख्य मंत्रालय है। हज यात्रा का आयोजन भारतीय हज कमेटी ऑफ इंडिया (एचसीओआई) द्वारा किया जाता है, जो अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय के प्रशासनिक अधिकार क्षेत्र के तहत एक वैधानिक संगठन है, या हज समूह आयोजकों (एचजीओ) द्वारा जिन्हें मंत्रालय द्वारा विधिवत अनुमोदित किया गया है। .

जम्मू-लद्दाख में अगले 24 घंटों के दौरान बादल छाए रहने की सूचना

वित्त वर्ष 2013 में भारत की उर्वरक सब्सिडी 1.65 लाख करोड़ रुपये तक हो जाएगी

आने वाले वर्षों में हवाईअड्डे क्षेत्र में 1.65 लाख करोड़ रुपये का निवेश होगा: सिंधिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -