इस विमान ने चेन्नई की बाढ़ से 1500 लोगों को बचाया
इस विमान ने चेन्नई की बाढ़ से 1500 लोगों को बचाया
Share:

चेन्नई : भारतीय विमान सी-17 ग्लोबमास्टर और सी-130जे सुपर हरक्यूलिस ने चेन्नई में आई जबरदस्त बाढ़ में हजारो लोगो को बचाने का एक महत्वपूर्ण कार्य किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इससे पहले भी यह विमान उत्तराखंड की आपदा, कश्मीर की बाढ़ और फिर नेपाल में आये भूकंप में हजारों लोगों की जान बचा चुके है. इसके साथ साथ इन विमानों ने राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और सेना की टीमों को भारी उपकरणों के साथ भारत के अन्य हिस्सों से तांबाराम एयरबेस और अराक्कोनम नौसैनिक अड्डे पर पहुंचाने में अपनी खास भूमिका अदा की है.

सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपनी जानकारी में बताया कि ईंधन चालित सी-130जे छोटे रनवे पर उतरने में सक्षम है. यह कच्चे क्षेत्रो में भी उतरने में सक्षम होते है. इन विमानों ने 2013 में उत्तराखंड की बाढ़ में भी अपनी महती भूमिका निभाई थी. भारत सरकार ने छह सी-130जे विमानों को विमान बनाने वाली अमेरिकी कंपनी लॉकहीड मार्टिन से वर्ष 2008 में इन्हे खरीदा था.

इस विमान ने चेन्नई में आई जबरदस्त बाढ़ में अभी तक 1500 लोगो की जान बचाई है. इस पर जब प्लेन के चालक जूनियर वारंट ऑफीसर चंद्रान मोहनन से बात की गई तो उन्होंने कहा की में देश सेवा कर पाने में खुद को गौरवांवित महसूस कर रहा हु. 

   
 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -