कर्नाटक के उपचुनाव में बीजेपी हुई पीछे
कर्नाटक के उपचुनाव में बीजेपी हुई पीछे
Share:

कर्नाटक: कर्नाटक के प्रतिष्ठित हनागल विधानसभा क्षेत्र में पहले नौ दौर की मतगणना में सत्तारूढ़ भाजपा विपक्षी कांग्रेस से 4,719 मतों से पीछे चल रही है. हालांकि, बीजेपी सिंदागी में 20,761 वोटों की स्पष्ट बढ़त के साथ जीत के करीब पहुंच रही है। हनागल में कांग्रेस के श्रीनिवास माने को 40,785 वोट मिले, जबकि बीजेपी के शिवराज सज्जनर को 36,066 वोट मिले. जद (एस) उम्मीदवार शकीला अंगड़ी को केवल 432 वोट पड़े। निर्दलीय उम्मीदवार नजीर को जद (एस) के उम्मीदवार को पछाड़ते हुए 455 वोट मिले।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने यह कहते हुए प्रतिक्रिया व्यक्त की कि हनागल हमेशा से भाजपा के लिए एक कठिन इलाका रहा है और जीत का अंतर हमेशा बहुत कम रहा है। उन्होंने कहा, "हमें विश्वास है कि भाजपा हनागल निर्वाचन क्षेत्र जीतेगी।" भाजपा ने दिवंगत मंत्री सी.एम. उदासी, जो निर्वाचन क्षेत्र के प्रतिनिधि थे। चूंकि यह मुख्यमंत्री बोम्मई का गृहनगर है, इसलिए इस निर्वाचन क्षेत्र का परिणाम महत्वपूर्ण है।

हालांकि, 16वें दौर के अंत तक, भाजपा ने विजयपुरा जिले के सिंदगी निर्वाचन क्षेत्र में जीत के करीब 20,761 वोटों की भारी बढ़त हासिल कर ली थी। बीजेपी के रमेश भुसानूर को 68,444 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के अशोक माने को 47,683 वोट मिले. जद (एस) के नियाज शेख को 2,865 वोट मिले।

भाजपा का 'बदला', सपा में शामिल हुए विधायक के बदले सुभाष पासी को किया अपने पाले में...

उपचुनाव: पश्चिम बंगाल में दीदी का जलवा बरक़रार, 4-0 से जीत की तरफ बढ़ रही TMC

चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार: तेजस्वी यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -