उपचुनाव: पश्चिम बंगाल में दीदी का जलवा बरक़रार, 4-0 से जीत की तरफ बढ़ रही TMC
उपचुनाव: पश्चिम बंगाल में दीदी का जलवा बरक़रार, 4-0 से जीत की तरफ बढ़ रही TMC
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की 4 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस (TMC) आगे चल रही है. सुबह 8 बजे आरंभ हुई मतगणना के शुरुआती रुझानों में ममता बनर्जी की पार्टी की बढ़त बरक़रार है. दिनहाटा, गोसाबा, खड़दह और शांतिपुर विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था. सभी सीटों पर TMC प्रत्याशियों की बढ़त बरकरार है.

गोसाबा में TMC प्रत्याशी सुब्रत मंडल ने जीत दर्ज की है. सुब्रत मंडल ने 1 लाख 51 हजार वोट के भारी अंतर से जीत दर्ज की हैं, जो अभी तक किसी भी चुनाव में जीत का सबसे अधिक मार्जिन है. दिनहाटा के TMC के प्रत्याशी उदयन गुहा एक लाख, 63 हजार और पांच वोटों से विजयी हुए हैं. दिनहाटा में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक के त्यागपत्र के बाद TMC ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अशोक मंडल के खिलाफ दिग्गज नेता उदयन गुहा को चुनावी मैदान में उतारा था.

मई में बंगाल की सत्ता में वापसी करने वाली TMC को इन सीटों पर भी बढ़त मिलना दर्शाता है कि राज्य में ममता बनर्जी का जलवा बरकरार है. बता दें कि इस साल हुए विधानसभा चुनाव में इन चार सीटों में से दो सीटों दिनहाटा और शांतिपुर में भाजपा के उम्मदीवार क्रमशः निसिथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार विजयी हुए थे.

धनतेरस के दिन मनाया जाता है आयुर्वेद दिवस'

बंधन बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) एजेंसी बैंक के रूप में किया गया सूचीबद्ध

एसबीआई रिपोर्ट में हुआ खुलासा, लगभग 80% अर्थव्यवस्था अब डिजिटलीकरण अभियान हुआ शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -