ट्रॉमा-शॉक-स्ट्रेस का किरदार निभाकर इन एक्ट्रेस ने मूवी में दाल दी थी जान
ट्रॉमा-शॉक-स्ट्रेस का किरदार निभाकर इन एक्ट्रेस ने मूवी में दाल दी थी जान
Share:

मेंटल इलनेस इंसान की जिंदगी का बड़ा भाग और बड़ी मुश्किल है. वक़्त  के साथ दिमागी बीमारियों पर वार्तालाप आगे बढ़ रही है और लोग समझने का प्रयास करने लगे है कि इंसान का दिमाग कई मुश्किलों में फंसा हो सकता है. दिमाग से जुड़ी कई बीमारियां हैं, जिनपर बॉलीवुड में फिल्में भी बन गई हैं. ऐसे में अभिनेता ने अपने किरदारों को कितना अच्छे से निभाया आइए जानते हैं. 

अतरंगी रे: अपनी नई मूवी  'अतरंगी रे' में सारा अली खान ऐसी लड़की बनी हैं, जो बचपन के ट्रॉमा की परेशानी से जूझ रही है. सारा का किरदार रिंकू अपनी असलियत और पुराने वक़्त  में फर्क कर पाने में असक्षम है. यही चीज उसकी लव स्टोरी को दिलचस्प और मुश्किल  बना देती है, इस मूवी में सारा ने अपनी बीती मूवीज से  बहुत बेहतर परफॉर्म किया है. धनुष के उपरांत सारा के काम को भी तारीफ मिल रही है. 

बर्फी: अनुराग बासु की मूवी 'बर्फी' में एक गूंगे-बहरे शख्स (रणबीर कपूर), मूवी में प्रियंका चोपड़ा के कार्य की खूब बढ़ाई हुई थी. ऑटिस्म या फिर autism spectrum disorder (ASD) कई तरह से एक शख्स को एफेक्ट करता है. अपने किरदार में प्रियंका ने भरपूर जान दाल दी थी, जिसके लिए उन्हें जमकर तरीफ़ें भी मिली थी.

ब्लैक: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वर्ष 2005 में आई रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन की मूवी 'ब्लैक' बहुत  फेमस हुई थी. इस मूवी में रानी ने कई तरह के चैलेंज झेल रही लड़की की भूमिका को प्ले किया था. वहीं अमिताभ के किरदार को बाद में Alzheimer’s Disease हो जाता है. यह भूलने की बीमारी है, जो बुजुर्ग लोगों को बहुत बुरी तरह परेशान करती है. मूवी में भले ही बहुत अच्छे से Alzheimer’s Disease को ना दिखाया गया हो, लेकिन अमिताभ के कार्य की सराहना आवश्यक हुई थी.

सारा अली खान ने इस वजह से 'अतरंगी रे' डायरेक्टर को कहा धन्यवाद

सोहा अली खान ने अपनी फॅमिली संग सेलिब्रेट किया क्रिसमस, फोटोज हुए वायरल

इस बॉलीवुड डायरेक्टर के साथ काम करने की इच्छुक हैं हरनाज़ संधू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -