बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनलः इस खिलाड़ी ने आखिरी मैच जीतकर रचा इतिहास
बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनलः इस खिलाड़ी ने आखिरी मैच जीतकर रचा इतिहास
Share:

खिताब की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकीं भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने ग्रुप ए के अपने तीसरे और अंतिम मैच में चीन की ही बिंग जियाओ पर सांत्वना जीत दर्ज करके वर्ष के आखिरी टूर्नामेंट बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल में अपने अभियान का अंत जीत के साथ किया. जंहा पिछले साल की चैंपियन सिंधु अपने पहले दोनों मैच गंवाने के कारण खिताब की दौड़ से पहले ही बाहर हो गईं थीं. वहीं बिंग जियाओ के खिलाफ भी पहले गेम में वह 9-18 से पीछे चल रही थी लेकिन इसके बाद उन्होंने बेहतरीन वापसी की ओर 21-19, 21-19 से जीत दर्ज करके ग्रुप में तीसरा स्थान हासिल किया.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस जीत से सिंधु ने इस चीनी खिलाड़ी के खिलाफ लगातार चार हार का सिलसिला भी तोड़ दिया. अब उनका एक दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड 6-9 है. भारतीय खिलाड़ी शुरू में लय हासिल नहीं कर पाईं और बिंगजियाओ ने पहले गेम में शुरू में 7-3 और ब्रेक तक 11-6 से बढ़त बना ली. सिंधु ने ब्रेक के बाद भी गलतियां कीं जिससे चीनी खिलाड़ी 18-9 से आगे हो गईं. सिंधु ने हालांकि बेहतरीन वापसी का नजारा पेश किया और लगातार नौ अंक बनाकर स्कोर 18-18 से बराबर कर दिया. बिंगजियाओ ने इसके बाद एक अंक हासिल किया लेकिन सिंधु ने फिर लगातार तीन अंक बनाकर पहला गेम अपने नाम किया. सिंधु ने दूसरे गेम में लय बरकरार रखी और वह ब्रेक तक 11-6 से आगे थीं. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बिंग जियाओ ने इसके बाद कुछ गलतियां कीं जिससे सिंधु ने अपनी बढ़त 15-10 कर दी. चीनी खिलाड़ी ने बाद में 16-18 से अंतर कम किया लेकिन सिंधु ने जल्द ही तीन मैच पॉइंट हासिल कर लिए. बिंगजियाओ इनमें से दो मैच पॉइंट ही बचा पायी. सिंधु अब प्रीमियर बैडमिंटन लीग में खेलेंगी.

ग्रेट खली की एक झलक देखने को युवा बेताब, 20 फाइटर दिखाएंगे दमखम

संन्यास से वापस लौटे ड्वेन ब्रावो, कहा- फिर से अपनी टीम के लिए खेलना चाहता हूँ....

Ind Vs WI: भारतीय गेंदबाज़ों को अनिल कुंबले की सलाह, कहा- विंडीज के पास कई 'पावर हिटर'...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -