महंगा पड़ेगा बाइक्स और स्कूटर खरीदना, इनके बढ़े दाम
महंगा पड़ेगा बाइक्स और स्कूटर खरीदना, इनके बढ़े दाम
Share:

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स एवं स्कूटर खरीदना अब महंगा पड़ेगा। कंपनी ने ऐलान किया है कि आगामी 3 जुलाई 2023 से वो अपने मोटरसाइकिल एवं स्कूटर रेंज के दामों को अपडेट करने जा रही है। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने व्हीकल पोर्टफोलियो के दामों में लगभग 1.5 प्रतिशत तक कि वृद्धि करेगी। ये दाम अपडेट अलग-अलग मॉडल और वेरिएंट पर निर्भर करेगा। 

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक, दोपहिया वाहनों के लिए दामों में वृद्धि कंपनी द्वारा वक़्त-वक़्त पर की जाने वाली मूल्य समीक्षा का एक हिस्सा है। एक ऑफिशियल बयान में कंपनी ने कहा, "मोटरसाइकिल और स्कूटर के दामों में वृद्धि मूल्य समीक्षा का हिस्सा है जो कंपनी वक़्त-वक़्त पर मूल्य स्थिति, इनपुट लागत और जैसे विभिन्न कारकों को ध्यान में रखते हुए करती है तथा यह एक व्यावसायिक अनिवार्यता है।" वही इस बयान में आगे कहा गया है कि, "हीरो मोटोकॉर्प ग्राहकों की जेब पर पड़ने वाले असर को कम करने के लिए इनोवेटिव फाइनेंसिंग प्रोग्राम जारी रखेगा, जिससे लोगों को दोपहिया वाहन खरीदने में सहुलियत हो। देश के ज्यादातर भागों में मानसून की शुरुआत और अर्थ व्यवस्था में सुधार के साथ ही आगामी त्योहारी सीजन में उद्योग की मात्रा बढ़ने की उम्मीद है। 

हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में अपडेटेड Xtreme 160R को लॉन्च किया है। इस मोटरसाइकिल को 1.27 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के आरभिंक भाव पर लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस मोटरसाइकिल में कुछ कॉस्मेटिक एवं मैकेनिकल अपडेट्स किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले और भी बेहतर बनाते हैं। कंपनी ने इस मोटरसाइकिल में 163cc की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर, एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन दिया है जो 16.6 bhp की पावर और 14.6 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। ब्रांड का दावा है कि, ये सेग्मेंट की सबसे फास्ट मोटरसाइकिल है, जो कि सिर्फ 4.41 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ता है। 

'इतना खून अंग्रेज़ों ने नहीं चूसा, जितना इन्होने चूस लिया..', ग्वालियर से कांग्रेस-भाजपा पर बरसे केजरीवाल

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई 1 साल की सजा

बंगाल: मिड डे मील में निकला मरा हुआ चूहा, खाते ही उल्टियां करने लगे बच्चे, कई बीमार, ग्रामीणों में आक्रोश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -