अपनी पसंद का मोबाइल खरीदो, सरकार देगी पैसा ! महिलाओं के लिए सीएम अशोक गहलोत की नई योजना
अपनी पसंद का मोबाइल खरीदो, सरकार देगी पैसा ! महिलाओं के लिए सीएम अशोक गहलोत की नई योजना
Share:

जयपुर: राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। इससे पहले राज्य की कांग्रेस सरकार जनता को लुभाने की कोशिशों में जुट गई है। इसी कड़ी में सीएम अशोक गहलोत की महिलाओं के लिए लायी गयी खास योजना के तहत महिलाएं अपनी पसंद का मोबाइल खरीद पाएंगी। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा है कि सरकार अगस्त 2023 में रक्षाबंधन पर ये योजना आरंभ करेगी। हम महिलाओं को स्मार्टफोन के बदले एक निश्चित नकद राशि प्रदान करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीएम गहलोत ने गुरुवार को कहा कि, 'सरकार एक प्रकार के मोबाइल दे सकती है, लेकिन बाजार में कई तरह के मोबाइल हैं इसलिए हम लोगों को विकल्प देंगे कि आप जाओ अपनी पसंद का फोन खरीदो, एक निर्धारित राशि सरकार देगी।' उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री गहलोत ने बजट 2021 में राज्य की 1.35 करोड़ महिलाओं को स्मार्टफोन देने का ऐलान किया था। कुछ दिनों पहले सीएम गहलोत ने इस साल 30 अगस्त को रक्षाबंधन से चरणबद्ध तरीके से स्मार्टफोन देने की बात भी कही थी। उन्होंने कहा कि अलग-अलग स्पेसिफिकेशंस के साथ कई प्रकार के फोन होते हैं और हर कोई अपनी पसंद का फोन ही खरीदता है।

उन्होंने आगे कहा कि, 'मोबाइल एक ऐसी चीज है, जिसे आप बाजार में खरीदने जाएंगे, तो आपको अपनी पसंद का मोबाइल मिल जाएगा। कितने GB का खरीदना है, कौन सा ब्रांड लेना है, कौन सा मॉडल पसंद है। हम कंपनियों से बात करने का प्रयास कर रहे हैं कि वे महंगाई राहत शिविर जैसे काउंटर स्थापित करें और लोगों को विकल्प दें।' सीएम गहलोत ने कहा कि सरकार महिलाओं को फोन खरीदने के लिए एक निश्चित राशि उनके बैंक अकाउंट में पहुंचाने पर विचार कर रही है। उन्होंने बताया कि कितनी राशि दी जाए इस पर मंथन चल रहा है। गहलोत ने कहा कि स्मार्टफोन देने का उद्देश्य महिला सशक्तिकरण है।

दिल्ली-NCR के लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने दे दी बड़ी खुशखबरी

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 5 विदेशी आतंकी ढेर

चुनाव और बंगाल, हर बार हिंसा ! कोलकाता हाई कोर्ट ने कहा- सभी जिलों में केंद्रीय बलों की तैनाती हो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -